महंगाई, बेरोजगारी और स्थानीय मुद्दों को लेकर चंडीगढ़ के सेक्टर-48 में जिला कांग्रेस कमेटी ने किया विरोध प्रदर्शन

एचएस लक्की ने शहरवासियों पर आर्थिक बोझ डालने के लिए भाजपा शसित नगर निगम और चंडीगढ़ प्रशासन की आलोचना की

CHANDIGARH, 4 MARCH: चंडीगढ़ जिला कांग्रेस कमेटी शहरी-3 ने स्थानीय और राष्ट्रीय दोनों स्तरों के जनहित से संबंधित विभिन्न मुद्दों को लेकर आज सेक्टर-48 के बूथ मार्केट में विरोध प्रदर्शन किया।

चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एचएस लक्की और परवीन नारंग बंटी जिला कांग्रेस अध्यक्ष सहित अन्य वरिष्ठ नेताओं और बड़ी संख्या में सेक्टर के निवासियों तथा कार्यकर्ताओं ने इस विरोध प्रदर्शन में भाग लिया। इस दौरान तख्तियां लिए प्रदर्शनकारियों ने मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार और चंडीगढ़ प्रशासन के खिलाफ विशेष रूप से रसोई गैस, बेरोजगारी, पानी के बढ़े हुए रेट, स्थानीय मुद्दों, प्रस्तावित बिजली बढ़ोतरी, ई-संपर्क शुल्क, प्रॉपर्टी के शेयरवाइज पंजीकरण पर प्रतिबंध और अडानी घोटाले के मुद्दों को लेकर नारेबाजी की।

इस अवसर पर प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एचएस लक्की ने शहर के निवासियों पर आर्थिक बोझ डालने के लिए भाजपा शसित नगर निगम और चंडीगढ़ प्रशासन पर कटाक्ष किया। उन्होंने कहा कि लगातार बढ़ रहे टैरिफ चाहे पानी हो या बिजली जैसी समस्याओं को लेकर स्थानीय निवासियों में काफी नाराजगी है। दूध और एलपीजी सिलेंडर की कीमत में हालिया बढ़ोतरी ने गरीब और मध्यम वर्ग दोनों को बुरी तरह प्रभावित किया है। परवीन नारंग बंटी ने मोदी सरकार की चौतरफा विफलता के लिए आलोचना की, चाहे वह देश के बेरोजगार युवाओं के लिए नौकरियों का प्रावधान हो या आवश्यक वस्तुओं की बढ़ती कीमतें। उन्होंने कहा कि हाल ही में हुए अडानी घोटाले ने इस सरकार में आम आदमी के विश्वास को और भी कम कर दिया है। इस मौके पर मीनाक्षी चौधरी, जीएस कम्बोज, जाहिद परवेज खान, राजीव मौदगिल, सुदर्शन बबल, आसिफ चौधरी, विपिन जोत सिंह, गुरचरन सिंह, बिरेन्द्र सिंह, संजीव, सुनीता, नीरज ढोत आदि कांग्रेस नेता भी मौजूद थे।

इस बीच, कांग्रेस पार्टी उपरोक्त मुद्दों पर अपने आंदोलन के कार्यक्रम को और तेज करने जा रही है। एचएस लक्की ने बताया कि सोमवार 6 मार्च को चंडीगढ़ के सेक्टर-17 में नगर निगम कार्यालय के बाहर बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन किया जाएगा।

error: Content can\\\'t be selected!!