सरकार की विफलता के चलते जहरीली शराब से यमुनानगर में गई 6 लोगों की जान: हुड्डा

पूर्व सीएम ने कहा- हरियाणा में बीजेपी-जेजेपी सरकार के संरक्षण में बढ़ रहा नशे का कारोबार

CHANDIGARH, 9 NOVEMBER: हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा का कहना है कि राज्य में बीजेपी-जेजेपी सरकार के संरक्षण में नशे का काला कारोबार फैलता जा रहा है। जहरीली शराब, चिट्टा और सिंथेटिक नशा लगातार प्रदेश वासियों की जान ले रहे हैं। यमुनानगर में जहरीली शराब से 6 लोगों की मौत सरकार की नाकामी का नतीजा है। क्योंकि इससे पहले भी ऐसे कई मामले सामने आ चुके हैं। नवंबर 2020 में अकेले पानीपत और सोनीपत में 4 दिन के भीतर 30 से ज्यादा लोगों की मौत जहरीली शराब के चलते हो गईं थीं। 3 साल पहले फरीदाबाद में 3 मौत हुईं थी। नवंबर 2022 में सोनीपत के 4 लोगों की जान जहरीली शराब के चलते चली गई थी। इतने बड़े पैमाने पर मौतों के बावजूद सरकार ने कोई कार्रवाई नहीं की और आजतक किसी बड़े मगरमच्छ पर हाथ नहीं डाला। जांच के नाम पर सरकार द्वारा एसआईटी तो बना दी जाती है कि लेकिन उनकी जांच का नतीजा कभी सामने नहीं आता।

हुड्डा ने कहा कि कांग्रेस कार्यकाल के दौरान हरियाणा को दूध-दही और खिलाड़ियों का प्रदेश माना जाता था। लेकिन बीजेपी ने सत्ता में आते ही नशा कारोबारियों को संरक्षण देना शुरू कर दिया। इसके चलते धीरे-धीरे छोटे-छोटे गांव और गली-मोहल्ले तक चिट्टा, सिंथेटिक नशा और जहरीली शराब का कारोबार पहुंच गया। बीजेपी के साथ जेजेपी के सत्ता में आने पर नशे के कारोबार ने दिन दोगुनी रात चोगुनी तरक्की की। ऐसा लग रहा है मानो प्रदेश सरकार युवाओं को नशे के दलदल में फंसाने के मिशन के तहत आगे बढ़ रही है।

खुद एनसीआरबी के आंकड़े बताते हैं कि हरियाणा में नशा इस कदर बढ़ गया है कि ओवरडोज से मौत के मामले में प्रदेश पंजाब से भी आगे निकल गया है। पिछले साल आए आंकड़ों के मुताबिक अकेले सिरसा जिले में सालभर के भीतर नशे की ओवरडोज से 43 लोगों की मौत हुई। नशे की वजह से आत्महत्या करने के मामले में हरियाणा ने पंजाब और हिमाचल को पीछे छोड़ दिया है। सालभर के भीतर 89 लोगों ने नशे के चलते खुदकुशी की है। नशे का इंजेक्शन लेते हुए युवाओं की मौत की खबरें आम हो गई हैं। सरकार को नशा कारोबारियों से ऐसा लगाव है कि जब सिरसा में एक बुजुर्ग महिला ने अपने बेटे की नशे से मौत के बारे में शिकायत की तो सरकार ने सरेआम महिला का अपमान किया।

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि मौजूदा सरकार नशा कारोबारियों को सुरक्षा कवर देकर प्रदेश के वर्तमान और भविष्य दोनों को बर्बाद कर रही है। लेकिन प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने पर नशे के इस काले साम्राज्य पर नकेल कसी जाएगी और लोगों की जान लेने वालों को उनके गुनाहों की सजा दी जाएगी।

error: Content can\\\'t be selected!!