3 साल की वारंटी के साथ ई-स्कूटर्स एटम व न्यूट्रॉन लांच

3-4 घंटे में किया जा सकता है चार्ज, बैटरी पर भी तीन साल की वारंटी  
पर्यावरण हितैषी लिथियम बैटरी से युक्त हैं ये वाहन    

CHANDIGARH: गुड़गांव स्थित प्राइवेट लिमिटेड ऑटोमोटिव कंपनी, रियोटो इलेक्ट्रिक्स ने आज यहां दो आकर्षक और पॉकेट फ्रेंडली इलेक्ट्रिक स्कूटर – एटम और न्यूट्रॉन लॉन्च किए। ई-स्कूटर को एयर डायनेमिक तकनीक का उपयोग करके डिजाइन किया गया है और हरियाणा में एक संयंत्र में निर्मित किया गया है। एटम की कीमत 84,500 व न्यूट्रॉन की कीमत 64,500 रु. रखी गई है। ये वाहन पर्यावरण हितैषी लिथियम बैटरी से युक्त हैं।

रयोटो इलेक्ट्रिक्स के सीईओ संदीप रल्हन ने आज चण्डीगढ़ प्रेस क्लब में आयोजित एक प्रेस कांफ्रेंस में पत्रकारों को सम्बोधित करते हुए कहा कि कार्बन फुटप्रिंट को कम करने और नेट जीरो वर्ल्ड बनाने के लिए अपनी ओर से कुछ करने के उद्देश्य से इन दो ई-स्कूटर को लॉन्च किया गया है। उन्होंने बताया कि वे प्रति माह 50,000 इकाइयों का निर्माण करने और अगले कुछ ही महीनों में 200 भारतीय शहरों में एक वितरण नेटवर्क स्थापित करने की योजना बना रहे हैं।

उन्होंने जानकारी दी कि एटम, हाई-एंड मॉडल, जो लिथियम बैटरी द्वारा संचालित है, कुछ अनूठी विशेषताओं जैसे ऑटो रिपेयर, चाइल्ड लॉक और यहां तक कि एक मोबाइल चार्जिंग पॉइंट के साथ आता है। 3 से 4 घंटे चार्ज करने पर यह 125 किलोमीटर प्रति घंटे का माइलेज देती है। लिथियम बैटरी से ही लैस न्यूट्रॉन 60-65 किमी प्रति घंटे का माइलेज देता है। दोनों मॉडल रिवर्स गियर की सुविधा से लैस हैं। बैटरी और चार्जर भी 3 साल की वारंटी के साथ आते हैं।

संदीप रल्हन ने कहा, “ये देखते हुए कि ये कम गति वाले वाहन हैं, उन्हें न तो आरटीओ पंजीकरण या ड्राइविंग लाइसेंस की आवश्यकता है, जो उन्हें युवा सवारों के लिए आदर्श बनाता है, खासकर छोटे शहरों और यहां तक कि ग्रामीण क्षेत्रों में भी।” रयोटो ने वर्तमान में भारत एजेंसीस, चण्डीगढ़ को इस क्षेत्र में अपना वितरक नियुक्त किया है।

error: Content can\\\'t be selected!!