चंडीगढ़ में 17 जनवरी को होगा मेयर, सीनियर डिप्टी मेयर और डिप्टी मेयर का चुनाव

नोटिफिकेशन जारी, पार्षद अमित जिंदल बनाए गए प्रिसाइडिंग अथॉरिटी, भाजपा, आम आदमी पार्टी और कांग्रेस ने तेज की चुनाव की तैयारियां

CHANDIGARH, 2 JANUARY: चंडीगढ़ नगर निगम के मेयर, सीनियर डिप्टी मेयर और डिप्टी मेयर का चुनाव 17 जनवरी को होगा। इसके लिए प्रशासन ने आज देर शाम नोटिफिकेशन जारी कर दिया। इसी के साथ सत्तारूढ़ भाजपा के अलावा आम आदमी पार्टी ने भी अपना मेयर बनाने की कोशिशें तेज कर दी हैं, जबकि कांग्रेस भी इस बार इस चुनाव में अपनी उपस्थिति दर्ज कराने की तैयारी में है।

बता दें कि दिसंबर-2021 में हुए नगर निगम के आम चुनाव में भाजपा ने कुल 35 सीटों में से 12 सीटें जीती थीं, जबकि चंडीगढ़ में पहली बार चुनाव लड़ी आम आदमी पार्टी ने सबसे ज्यादा 14 सीटें जीती थी, जबकि कांग्रेस के हिस्से 8 और अकाली दल को 1 सीट मिली थी लेकिन कांग्रेस से पार्षद हरप्रीत कौर बबला के भाजपा में शामिल हो जाने और सांसद किरण खेर के वोट के अलावा जोड़तोड़ की राजनीति के बल पर भाजपा ने न केवल मेयर अपना बना लिया, बल्कि सीनियर डिप्टी मेयर और डिप्टी मेयर की सीट पर भी कब्जा कर लिया था।कांग्रेस ने इस चुनाव से अपने पार्षदों को अलग कर लिया था। अब भाजपा इस साल भी अपना मेयर, सीनियर डिप्टी मेयर और डिप्टी मेयर बनाने की जुगत में है तो आम आदमी पार्टी भी इस साल यह चुनाव हाथ से न निकलने देने के मूड में दिख रही है, जबकि कांग्रेस भी इस बार यह चुनाव लड़ने की घोषणा कर चुकी है। जीत के लिए एकतरफा बहुमत किसी के पास नहीं है। ऐसे में इस बार भी मेयर, सीनियर डिप्टी मेयर और डिप्टी मेयर का चुनाव दिलचस्प होने वाला है। पूरे शहर की निगाह इस पर लगी हुई है। उल्लेखनीय है कि चंडीगढ़ में मेयर, सीनियर, डिप्टी मेयर और डिप्टी मेयर का चुनाव एक साल के लिए होता है।

प्रशासन की ओर से जारी नीतिफिकेशन के मुताबिक इस चुनाव के लिए मनोनीत पार्षद अमित जिंदल को प्रिसाइडिंग अथॉरिटी नियुक्त किया गया है। चुनाव प्रक्रिया 17 जनवरी को सुबह 11 बजे से नगर निगम के असेंबली हॉल में शुरू होगी।

error: Content can\\\'t be selected!!