चौधरी देवीलाल विश्वविद्यालय सिरसा में स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए प्रवेश परीक्षा 22 जुलाई से 

CHANDIGARH, 21 JULY: चौधरी देवी लाल विश्वविद्यालय सिरसा में शैक्षणिक सत्र 2023-24 में स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों में दाखिला लेने के लिए विभिन्न विभागों की प्रवेश परीक्षाएँ 22 जुलाई, 2023 से विश्वविद्यालय परिसर में मॉर्निंग तथा इवनिंग सेशन में आयोजित की जाएंगी।

विश्वविद्यालय के प्रवक्ता इस सम्बन्ध में जानकारी देते हुए बताया कि एमबीए, एमकॉम, एमएससी बायोटेक्नोलॉजी, एमएससी माइक्रोबायोलॉजी, एमएससी एनर्जी एंड एनवायरमेंट साइंस, एमएससी फूड साइंस एंड टेक्नोलॉजी, एमएससी जूलॉजी तथा एमएससी बॉटनी की प्रवेश परीक्षा 22 जुलाई को आयोजित की जाएगी। इसी दिन मास्टर ऑफ लाइब्रेरी एण्ड इन्फोमेंशन साइंस तथा एलएलएम की प्रवेश परीक्षा भी होगी।

उन्होंने बताया कि 23 जुलाई को एमपीएड, बैचलर ऑफ लाइब्रेरी एण्ड इन्फोमेसन सांइस, एमए एजुकेशन, एमए हिन्दी, एमए पंजाबी सहित एमएससी गणित, एमएससी रसायन विज्ञान तथा एमएससी भौतिकी विषयों की प्रवेश परीक्षा होंगी। एमएससी ज्योग्राफी की प्रवेश परीक्षा 24 जुलाई को होगी। एमए संस्कृत, एमए जर्नाल्जिम एण्ड मॉस कम्यूनिकेशन तथा एमए अंग्रेजी की प्रवेश परीक्षा 25 जुलाई को होगी। प्रवेश परीक्षा से संबंधित विस्तृत जानकारी विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर उपलब्ध है। परीक्षा में प्राप्त अंकों के आधार पर मेरिट सूची तैयार की जाएगी।  

उन्होंने बताया कि क्षेत्र में बाढ़ की स्थिति होने की वजह से यदि कोई अभ्यर्थी प्रवेश परीक्षा से वंचित रह जाता है तो उसे निर्धारित मानकों की अनुपालना करते हुए अवसर प्रदान किया जाएगा।

error: Content can\\\'t be selected!!