चंडीगढ़ के स्कूलों में वैक्सीन न लगवाने वाले छात्रों की एंट्री बैन, प्रशासन के आदेश से बनी असमंजस की स्थिति

मंगलवार से हैं सीबीएसई की परीक्षाएं, स्टूडेंट्स व अभिभावक चिंतित, क्या परीक्षा दे रहे बच्चों पर भी लागू होगा ये फैसला ?
प्रशासन स्कूली छात्रों को परीक्षा के लिए दे छूट: कैलाश जैन

CHANDIGARH, 25 APRIL: आज चंडीगढ़ प्रशासन ने 4 मई से उन स्टूडेंट्स की स्कूलों में एंट्री पर बैन लगा दिया है, जिन्होंने अभी तक कोरोना रोधी वैक्सीन नहीं लगवाई है। चंडीगढ़ प्रशासन के सोमवार को जारी हुए इन आदेशों से परीक्षा देने वाले छात्रों में असमंजस की स्थिति बन गई है। वहीं चंडीगढ़ प्रदेश भाजपा के प्रवक्ता कैलाश चन्द जैन ने प्रशासन से परीक्षा देने वाले छात्रों को फिलहाल इस फैसले छूट देने की अपील की है।

कैलाश चंद जैन

आज यहां जारी एक बयान में कैलाश जैन ने कहा कि प्रशासन द्वारा जारी आदेशों के अनुसार शहर के स्कूलों में 4 मई से उन स्टूडेंट्स की एंट्री नहीं होने दी जाएगी जिन्होंने अभी तक वैक्सीन नहीं लगवाई है। इस आदेश से ऐसा जाहिर हो रहा है कि छात्रों की परीक्षाओं पर भी वैक्सीन का ग्रहण लग सकता है। मंगलवार से चूंकि सीबीएसई की दसवीं और बारहवीं की परीक्षाएं शुरू होने जा रही हैं और ये परीक्षाएं जून के दूसरे सप्ताह तक चालू रहेंगी लेकिन चंडीगढ़ प्रशासन के नए आदेशों ने परीक्षा में बैठने जा रहे स्टूडेंट्स व उनके अभिभावकों की नींद उड़ा दी है।
हेल्थ सेक्रेट्री यशपाल गर्ग की ओर से कहा गया है कि निर्णय 4 मई से 12 से 18 साल के बच्चों पर लागू होगा। यह निर्णय केवल स्कूलों में फिजिकल मोड की अटेंडेंस को लेकर है। परीक्षाओं को लेकर इसमें कोई जिक्र नहीं है, लिहाजा किसी तरह की कन्फयूजन नहीं होनी चाहिए। उधर, सीबीएसई की परीक्षाओं में बिना वैक्सीन स्टूडेंट्स की एंट्री को लेकर प्रशासन की तरफ से देर शाम तक कोई स्पष्टीकरण जारी नहीं हुआ है। लिहाजा, अभिभावक व स्टूडेंट्स इसको लेकर चिंतित हैं। इसलिए प्रशासन को तुरंत स्थिति स्पष्ट करनी चाहिए और परीक्षार्थियों को इस आदेश से छूट देनी चाहिए।

error: Content can\\\'t be selected!!