एक-दो दिन में किसान आंदोलन का हल निकलेगा: मनोहर लाल

हरियाणा के सीएम ने केंद्रीय कृषि मंत्री से की मुलाकात

CHANDIGARH: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने शनिवार को दिल्ली में केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर से मुलाकात की। किसानों के मुददे को लेकर  सप्ताह भर में  मुख्यमंत्री की तोमर से दूसरी मुुलाकात है। इस दौरान उन्होंने किसानों के आंदोलन को लेकर चर्चा की। चर्चा के बाद मुख्यमंत्री ने मीडिया को कहा है कि एक दो दिन में बातचीत का ऐसा रास्ता बनेगा जिससे आंदेालन का हल निकल आएगा। केंद्र ने जितना संशोधन किया है, उससे ज्यादा भी केंद्र सरकार संशोधन कर सकती है।

उन्होंने कहा कि कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर से भी यही बातचीत हुई है कि आपसी बातचीत से हल निकले। चर्चा के दौरान बीच का रास्ता निकलेगा तो तीनों कानूनों में संशोधन किया जा सकता है। फिलहाल केस सुप्रीम कोर्ट में है। ऐसे में हरियाणा से संबंधित सभी तरह का इनपुट उन्होंने कृषि मंत्री को दिया है।

मनोहर लाल ने कहा कि कोरोना का समय है किसान ठंड में सड़क पर बैठे हैं। ऐसे में हमारी सहानुभूति उनके साथ है। बातचीत के लिए सरकार हमेशा तैयार है। बातचीत का दायरा यह है कि सरकार किसानों की बातचीत सुनकर बीच का रास्ताा निकालेगी। वहीं एसवाईएल के मुददे पर मुख्यमंत्री ने कहा कि किसान किसान होता है, चाहें वह पंजाब का किसान हो या फिर हरियाणा का। हरियाणा में पानी की समस्या है। ऐसे में बहुत सा पानी पाकिस्तान चला जाता है। हमारा कहना है कि यह पानी देश में ही रहे और हरियाणा के किसानों को एसवाईएल का पानी मिले। पंजाब में पानी अधिक होने से किसानों की फसले खराब होती हैं। पत्रकारों के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा है कि खेती बाड़ी मंत्री की चिटठी को किसान अवश्य पढ़े। ऐसे में यह सवाल आने पर कि अधिकतर किसान पंजाब से हैं। सीएम ने कहा कि पंजाब के किसानों के लिए पंजाबी में चिटठी ट्रांसलेट की जाएगी। 

error: Content can\\\'t be selected!!