Femina Miss India Grand मनिका श्योकंद बनी हरियाणा की गुडविल एंबेसडर

मुख्यमंत्री मनोहर लाल (CM Manohar Lal Khattar) ने सौंपा नियुक्ति पत्र, जल संरक्षण अभियान के प्रति फैलाएंगी जागरूकता

CHANDIGARH: फेमिना मिस ग्रैंड इंडिया-2021 (Femina Miss India-2021) मनिका श्योकंद को हरियाणा सरकार (Haryana Government) ने जल संरक्षण अभियान का गुडविल एंबेसडर नियुक्त किया है। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल (CM Manohar Lal Khattar) ने आज हरियाणा निवास में आयोजित एक कार्यक्रम में सुश्री मनिका श्योकंद को नियुक्ति पत्र और एग्रीमेंट सौंपा।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि आज जल संरक्षण के प्रति जागरूकता फैलाना समय की मांग है। जल के बिना जीवन संभव नहीं है। जैसे समय को कीमती माना जाता है, उसी तरह जल भी बेहद कीमती है। उन्होंने मनिका को इस अभियान के लिए आगे आने पर बधाई दी। साथ ही मुख्यमंत्री ने मनिका को आगामी प्रतियोगिताओं के लिए शुभकामनाएं दी। जल संरक्षण अभियान की गुडविल एंबेसडर नियुक्त की गई मनिका श्योकंद हरियाणा के जींद जिले के उचाना की मूल निवासी हैं और इन्होंने केमिकल इंजीनियरिंग में बीटेक किया है।

किसान की बेटी हूं, जल संरक्षण का महत्व जानती हूं: श्योकंद

फेमिना मिस ग्रैंड इंडिया-2021 (Femina Miss India-2021) मनिका श्योकंद ने कहा कि मैं किसान की बेटी हूं और जल संरक्षण के महत्व को समझती हूं। उन्होंने कहा कि वे हरियाणा सरकार (Haryana Government) की जल संरक्षण की योजनाओं से बेहद प्रभावित हैं। उन्होंने कहा कि अन्य विरासतों की तरह जल को भी एक विरासत के रूप में मानने की मुख्यमंत्री मनोहर लाल (CM Manohar Lal Khattar) की सोच ने मुझे बेहद प्रभावित किया है।

हरियाणा सरकार (Haryana Government) की इसी सोच से प्रभावित होकर उन्होंने इस नेक काम मे सहयोग करने के लिए एम्बेसडर के रूप में काम करने का ऑफर दिया था।

उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार द्वारा मुझे जल संरक्षण अभियान का गुडविल एंबेसडर नियुक्त किया जाना, मेरे लिए गर्व का विषय है। मैं हमेशा से पर्यावरण संरक्षण की समर्थक रही हूं। हरियाणा सरकार(Haryana Government) ने मुझे जल संरक्षण अभियान के लिए नियुक्त किया, इसके लिए मैं मुख्यमंत्री मनोहर लाल (CM Manohar Lal Khattar) का आभार व्यक्त करती हूं।

इस अवसर पर मनिका के माता-पिता भी मौजूद रहे

इस दौरान मुख्यमंत्री के मुख्य प्रधान सचिव डीएस ढेसी, हरियाणा जल संसाधन प्राधिकरण की चेयरपर्सन केशनी आनन्द अरोड़ा, अतिरिक्त मुख्य सचिव देवेंद्र सिंह, मुख्यमंत्री के अतिरिक्त प्रधान सचिव डॉ. अमित अग्रवाल, उप प्रधान सचिव आशिमा बराड़, सिंचार्ई विभाग के इंजीनियर इन चीफ सतबीर कादियान सहित सिंचाई विभाग के कई वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित रहे।

error: Content can\\\'t be selected!!