हरियाणा के गांवों में विकास कार्यों से संबंधित फाइलें अब पंचायत स्तर पर ही निपटाई जाएंगी: मुख्यमंत्री

CHANDIGARH, 28 DEC: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि गांव में विकास कार्यों से संबंधित फाइलें अब पंचायत स्तर पर ही निपटाई जाएंगी ताकि जल्द काम हों और पारदर्शिता आए।

मुख्यमंत्री आज यहां विधानसभा के शीतकालीन सत्र के सम्पन्न होने का बाद मीडिया से बात कर रहे थे। उन्होंने स्पष्ट करते हुए कहा कि मेडलिस्ट और प्रतिभावान खिलाड़ियों को ग्रुप सी की कुल भर्तियों का तीन प्रतिशत आरक्षण मिलेगा , लेकिन इन खिलाड़ियों को नौकरी केवल खेल विभाग, शिक्षा विभाग, पुलिस समेत चार विभागों में दी जाएंगी ताकि उनकी खेल प्रतिभा का सदुपयोग किया जा सके।

मुख्यमंत्री ने प्रदेश के लोगों को नववर्ष 2023 की अग्रिम शुभकामनाएं देते हुए बताया कि उनकी सरकार लोकतंत्र के सभी पैमानों पर खरी उतर रही है। उन्होंने बताया कि विधानसभा का यह शीतकालीन सत्र छोटी- मोटी नोक – झोंक  के बावजूद सकारात्मक डिस्कसन के साथ सम्पन्न हुआ है। प्रश्नोत्तर के दौरान कविताओं का परस्पर जो संवाद चला , वह माहौल को हल्का करने में सहयोगी रहा। मुख्यमंत्री ने तीन दिन तक चले शीतकालीन सत्र के बारे में संक्षेप में जानकारी देते हुए बताया कि इसमें एक दर्जन से अधिक विधेयक पास किए गए। उन्होंने आज  आगरा कैनाल के प्रदूषित जल से संबंधित आए ध्यानाकर्षण प्रस्ताव के बारे में बताया कि सरकार की ओर दिल्ली सरकार को भी सहयोग करने के लिए लिखा गया है, हमारी सरकार भी एसटीपी आदि लगाकर पानी के शुद्धिकरण का प्रयास कर रही है।

मुख्यमंत्री ने प्रतिपक्ष नेता भूपेंद्र हुडा द्वारा उठाए गए एक मुद्दे का जिक्र करते हुए कहा कि आंकड़ों की गलत बयानबाजी से प्रदेश की छवि धूमिल होती है, ऐसी गलत बयानी से बचना चाहिए। इस अवसर पर मुख्यमंत्री के अतिरिक्त प्रधान सचिव व सूचना जनसंपर्क एवम भाषा विभाग के महानिदेशक डॉ. अमित अग्रवाल भी उपस्थित थे।

error: Content can\\\'t be selected!!