पूर्व मेयर कमलेश के प्रयास रंग लाएः प्रॉपर्टी टैक्स में प्रिंसिपल अमाउंट पर 50 फीसदी, पेनल्टी व ब्याज में सौ प्रतिशत छूट के आदेश जारी

चंडीगढ़ प्रशासन ने टैक्स जमा करने की अंतिम तिथि भी एक माह बढ़ाई, कालोनियों को मिली बड़ी राहत, कमलेश बनारसीदास ने एडवाइजर से मिलकर आभार जताया

CHANDIGARH, 27 JULY: प्रॉपर्टी टैक्स को लेकर पिछले कई दिनों से परेशान चंडीगढ़ की कॉलोनी के लोगों को आज चंडीगढ़ प्रशासन ने बहुत बड़ी रहा दे दी। प्रशासन ने प्रॉपर्टी टैक्स के जो नोटिस भेजें थे, उनमें दर्ज प्रिंसिपल अमाउंट में 50 प्रतिशत तक छूट दे दी गई है। साथ ही पेनल्टी और उस पर लगे ब्याज में भी सौ फीसदी तक छूट दे दी गई है। इसके अलावा प्रॉपर्टी टैक्स जमा करने की अंतिम तिथि को बढ़ाकर 31 अगस्त 2022 कर दिया गया है। चंडीगढ़ प्रशासन की ओर से इस संबंध में आदेश जारी होने के बाद चंडीगढ़ की पूर्व मेयर श्रीमती कमलेश बनारसीदास ने आज चंडीगढ़ के प्रशासक के सलाहकार धर्मपाल से मुलाकात कर इसके लिए उनका धन्यवाद व्यक्त किया। श्रीमती कमलेश बनारसीदास ने कहा कि प्रशासन के इस फैसले से चंडीगढ़ की कॉलोनियों के लोगों को बहुत बड़ी राहत मिली है। उन्होंने एडवाइजर का इसके लिए भी आभार जताया कि उन्होंने उनकी (कमलेश बनारसीदास) मांग को न केवल गंभीरता से लिया, बल्कि लोगों की भावनाओं के मुताबिक निर्णय भी लिया।

गौरतलब है कि चंडीगढ़ की पूर्व मेयर श्रीमती कमलेश बनारसी दास ने कालोनियों में भारी-भरकम प्रॉपर्टी टैक्स के नोटिस जारी होने का मुद्दा सबसे पहले उठाया था। उनका कहना था कि चंडीगढ़ प्रशासन ने कॉलोनियों में रह रहे गरीब लोगों को प्रॉपर्टी टैक्स के नोटिस बिना किसी पूर्व सूचना के भेज दिए। इसमें भी उनसे भारी-भरकम रकम जमा करने के लिए कहा गया। इनमें कई ऐसे लोग भी शामिल हैं, जिनके मकान सौ गज से भी कम एरिया में बने हुए हैं। प्रॉपर्टी टैक्स के इन नोटिसों से लोग परेशान हो उठे तो श्रीमती कमलेश बनारसीदास ने इन लोगों को साथ लेकर पिछले दिनों रामदरबार कालोनी में कई बार जोरदार प्रदर्शन किया था। इसके अलावा कमलेश बनारसीदास ने प्रॉपर्टी टैक्स के नोटिसों में दर्ज भारी-भरकम रकम को कम करने तथा पेनल्टी माफ करने और प्रॉपर्टी टैक्स जमा करने की अंतिम तिथि बढ़ाने की मांग को लेकर चंडीगढ़ के प्रशासक के सलाहकार के अलावा पंजाब के राज्यपाल एवं चंडीगढ के प्रशासक बनवारी लाल पुरोहित से भी मुलाकात की थी और उन्हें ज्ञापन सौंपा था। इसके बाद प्रशासक के सलाहकार ने नगर निगम कमिश्नर को तुरंत फोन कर इस संबंध में उचित कार्रवाई करने का निर्देश दिया था। बाद में जब यह मामला शहर में गर्माया तो नगर निगम हाउस की मीटिंग में पार्षदों ने भी प्रॉपर्टी टेक्स के नोटिसों को लेकर प्रशासन से राहत दिलाने के लिए प्रस्ताव पास करके भेज दिया था।

आज श्रीमती कमलेश बनारसीदास ने बताया कि प्रशासन ने अब प्रॉपर्टी टैक्स के प्रिंसिपल अमाउंट में 50 फीसदी और पेनल्टी व ब्याज में सौ प्रतिशत छूट देते हुए प्रॉपर्टी टैक्स जमा करने की अंतिम तिथि को 31 जुलाई 2022 से बढ़ाकर 31 अगस्त 2022 करने का आदेश जारी कर दिया है। इस पर पूर्व मेयर कमलेश बनारसीदास ने आज चंडीगढ़ के प्रशासक के सलाहकार धर्मपाल से मुलाकात कर कॉलोनियों के गरीब लोगों के हित में कदम उठाने के लिए उनका आभार व्यक्त किया। साथ ही उम्मीद जताई कि चंडीगढ़ प्रशासन भविष्य में भी चंडीगढ़ के गरीब लोगों के हित में फैसले लेगा।

error: Content can\\\'t be selected!!