पूर्व केंद्रीय मंत्री पवन बंसल ने चंडीगढ़ में मेट्रो रेल के लिए सैद्धांतिक मंजूरी का किया स्वागत

कहा- 10 साल पहले मेरे प्रस्ताव पर स्वीकृत हुई यह महत्वाकांक्षी योजना मौजूदा सांसद किरण खेर के कारण 9 वर्ष से लटकी रही

CHANDIGARH, 16 MARCH: पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं कांग्रेस के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष पवन कुमार बंसल ने पंजाब और हरियाणा की सरकारों तथा चंडीगढ़ प्रशासन द्वारा चंडीगढ़ में मेट्रो रेल के लिए सैद्धांतिक मंजूरी दिये जाने का स्वागत किया है। इसको अत्यधिक देर से लिया गया लेकिन एक जरूरी फैसला बताते हुए बंसल ने कहा कि चण्डीगढ़ शहर को तत्काल प्रभाव से मेट्रो रेल की आवश्यकता है, ताकि शहर में बेकाबू होते सड़क यातायात में आ रही समस्याओं से लोगों को राहत मिल सके।

पवन बंसल ने मेट्रो रेल की मंजूरी में देरी होने पर खेद व्यक्त करते हुए कहा कि मेट्रो रेल के निर्माण के उनके प्रस्ताव को 10 साल से अधिक समय पहले सिटी एमपी के रूप में उनके कार्यकाल के दौरान स्वीकार किया जा चुका था लेकिन वर्तमान संसद सदस्य किरण खेर द्वारा उसे पिछले करीब 9 साल से ठंडे बस्ते में डाल दिया गया था और इन्हीं कारणों से इस महत्वाकांक्षी योजना का कार्यन्वयन नहीं हो सका।

बंसल ने आशा व्यक्त की कि केंद्र शासित प्रदेश चंडीगढ़ से गुजरने वाली मेट्रो लाइनों को भूमिगत रखा जाएगा, ताकि शहर का मूल वास्तुशिल्प डिजाइन और लेआउट प्रभावित न हो। बंसल ने पंजाब, हरियाणा की सरकारों और चंडीगढ़ प्रशासन से चण्डीगढ़ मेट्रो की पहुंच खरड़, बनूर, डेराबस्सी और कालका तक बढ़ाने का भी आग्रह किया है।

error: Content can\\\'t be selected!!