Good News: चंडीगढ़, पंजाब व हरियाणा में कम हो रहा कोरोना, जानिए ताजा हालात और वैक्सीन पर भी अच्छा अपडेट

CHANDIGARH: नौ महीने से देश को खौफ में जकड़े बैठे कोरोना को लेकर अब अच्छी खबरें आने लगी हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने स्पष्ट संकेत दे दिए हैं कि जनवरी से देश में कोविड-19 रोधी वैक्सीन का टीकाकरण शुरू हो जाएगा। उनका कहना है कि हम जनवरी के किसी भी हफ्ते में देश के लोगों को वैक्सीन का पहला शॉट देने की स्थित में हो सकते हैं। वैक्सीन को लेकर हमारी पहली प्राथमिकता सुरक्षा व इसके प्रभावी होने की है। इस मामले में कोई समझौता नहीं किया जाएगा। इस बीच, चंडीगढ़, हरियाणा और पंजाब में कहर बरपाने के बाद कोरोना अब यहां दम तोड़ता दिख रहा है। रोजाना जिस तादात में यहां कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या घट रही है, उसको देखते हुए तो यही लग रहा है कि कोरोना का प्रकोप कम हो रहा है।

चंडीगढ़ में रविवार को मात्र 29 नए मामले

चंडीगढ़ में रविवार को केवल 29 कोरोना के नए मरीज सामने आए, जबकि 84 लोगों को अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया। यानी यह लोग ठीक होकर घर लौट आए। हालांकि दो मरीजों की मौत हो गई।

हरियाणा में तेजी से सुधर रही स्थिति

हरियाणा की बात करें तो एनसीआर के दायरे में आने वाले हरियाणा के गुरुग्राम, फरीदाबाद और सोनीपत जिलों में भी अब कोरोना का प्रकोप घटता दिखा है। हरियाणा में कोरोना से यह तीन जिले सबसे ज्यादा प्रभावित रहे हैं। पूरे प्रदेश में रविवार को केवल 577 नए मरीज सामने आए, जबकि 5 लोगों की मौत हुई है। इनमें फरीदाबाद के 2, हिसार के 2 व कुरुक्षेत्र का 1 मरीज शामिल है। उधर, कोरोना संक्रमित हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज की हालत में भी लगातार सुधार हो रहा है। हालांकि अभी वह ऑक्सीजन सपोर्ट पर ही हैं। उनका गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में इलाज चल रहा है।

पंजाब में रविवार को मात्र 337 नए मरीज

पंजाब में रविवार को मात्र 337 नए कोरोना मरीज सामने आए हैं। इनमें मोहाली के 35 लोग शामिल हैं। आज राज्य में 544 लोगों को ठीक होने के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया। इसके अलावा पंजाब में आज 12 मरीजों की मौत हुई।

error: Content can\\\'t be selected!!