खुशखबरी: चंडीगढ़ में धूमधड़ाके से जलेगा रावण, NGT के आदेशों में दशहरे पर पटाखे चलाने पर रोक नहीं-अरुण सूद

CHANDIGARH: चंडीगढ़ में पटाखों पर बैन लगाए जाने से शहरभर के व्यापारी और दशहरा कमेटियों में बहुत निराशा थी कि दशहरे पर पटाखे बैन होने से रावण दहन कैसे किया जाएगा।

इसको लेकर चंडीगढ़ की सभी रामलीला कमेटियों के प्रतिनिधियों, चंडीगढ़ केंद्रीय रामलीला महासभा और दशहरा मनाने वाली सभी कमेटियों के प्रतिनिधियों ने आज चंडीगढ़ प्रदेश भाजपा अध्यक्ष अरुण सूद से मुलाकात की और इस मामले में दखल देकर प्रशासन से दशहरे का त्यौहार पहले की तरह धूमधाम से मनाए जाने की परमीशन दिलाने अनुरोध किया।

चंडीगढ़ प्रदेश भाजपा अध्यक्ष अरुण सूद

यह जानकारी देते हुए भाजपा प्रदेश प्रवक्ता कैलाश चन्द जैन ने बताया कि भाजपा प्रदेशाध्यक्ष अरुण सूद ने मामले में तुरंत संज्ञान लेते हुए प्रशासक एवं उनके सलाहकार से बात की। पुलिस प्रशासन से भी बात की। उन्होंने इन अधिकारीयो को बताया कि एनजीटी का आर्डर दशहरे के लिए नहीं है। दशहरा हिंदुओं का एक बहुत बड़ा त्यौहार है। दशहरे पर रावण का पुतला जलाना सदियों पुरानी रीत है और पुतले में पटाखे जलाए ही जाते हैं। यह हिंदुओं की आस्था का सवाल है ना केवल हिंदू बल्कि प्रत्येक भारतवासी दशहरे को बड़े धूमधाम से मनाता है। इसलिये इस त्योहार पर पटाखों पर बैन लगाना ठीक नहीं है, जिस पर प्रशासन ने सकारात्मक रैवैया दिखाया व अरुण सूद ने घोषणा की कि दशहरे का त्योहार पूर्व की तरह धूमधाम से मनाया जाएगा। किसी प्रकार की कोई कटौती नहीं होगी।

अरुण सूद के इस आश्वाशन पर चंडीगढ़ केंद्रीय रामलीला महासभा तथा दशहरा मनाने वाली सभी संस्थाओं में खुशी की लहर फैल गई तथा उन्होंने प्रदेश अध्यक्ष अरुण सूद का धन्यवाद किया ।

error: Content can\\\'t be selected!!