गवर्नमेंट कॉलेज-11 ने मनाया खेल दिवस: अब खेल और शारीरिक शिक्षा के प्रति दृष्टिकोण बदलने का समय: डॉ. अरविंद मलिक

CHANDIGARH: पोस्ट ग्रेजुएट गवर्नमेंट कॉलेज, सेक्टर-11, चंडीगढ़ ने आज राष्ट्रीय खेल दिवस बड़े उत्साह और जोश के साथ मनाया। उत्सव वर्चुअल मोड पर आयोजित किया गया, जिसमें शारीरिक शिक्षा विभाग के लगभग 100 छात्रों और संकाय सदस्यों ने भाग लिया।

कार्यक्रम में छात्रों, अध्यापकों और कॉलेज की प्रधानाचार्य ने बड़े उत्साह के साथ मुख्य अतिथि डॉ. अरविंद मलिक, शिक्षा संकाय के डीन और शारीरिक शिक्षा विभाग, कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय, कुरुक्षेत्र के प्रमुख का स्वागत किया। समारोह की शुरुआत विभाग के संक्षिप्त परिचय और स्वागत भाषण से हुई। डॉ. मलिक ने मेजर ध्यानचंद सिंह-हॉकी के जादूगर की उपलब्धि को स्वीकार करते हुए शुरुआत की। डॉ. मलिक का उद्देश्य छात्रों को यह समझाना था कि अब खेल और शारीरिक शिक्षा के प्रति दृष्टिकोण बदलने का समय आ गया है।
उन्होंने ‘कुछ के लिए खेल’ से ‘सभी के लिए फिटनेस’ और पदक जीतने से परे खेलों पर भी जोर दिया, सभी को खेल या शारीरिक गतिविधि में सक्रिय होने के लिए प्रोत्साहित किया। इसके अलावा उन्होंने श्रोताओं को पूरक आहार के सेवन के दुष्परिणामों के बारे में भी बताया। उन्होंने कुछ शोध कार्य साझा किए जो इस धारणा का समर्थन करते हैं कि शारीरिक गतिविधियां मस्तिष्क को तंदुस्र्स्त रखती है। कॉलेज की प्रधानाचार्य डॉ. संगम कपूर दत्ता ने भी खेलों में भाग लेने के महत्व पर बात की। उन्होंने छात्रों को नियमित शारीरिक गतिविधि करने के लिए प्रोत्साहित किया और इस शुभ दिन को चिह्नित करने के लिए इस तरह के आयोजन के लिए डॉ. महेंद्र सिंह, एसोसिएट प्रोफेसर और एचओडी, शारीरिक शिक्षा और संकाय सदस्यों की सराहना की।

error: Content can\\\'t be selected!!