स्वतंत्रता सेनानी भी सिर्फ अपने लिए सोचते तो हम आज भी आजादी से वंचित ही रहतेः रंजना

गांधी स्मारक भवन सेक्टर-16 में धूमधाम से मनाया गया स्वतंत्रता दिवस

CHANDIGARH, 15 AUGUST: सेक्टर-16 स्थित गांधी स्मारक भवन में स्वतंत्रता दिवस धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि समाज सेविका श्रीमती रंजना ने ध्वजारोहण किया तथा सभी को स्वतंत्रता दिवस की बधाई और शुभकामनाएं देते हुए कहा कि सभी को राष्ट्र के प्रति अपने कर्तव्यों का निर्वहन करना चाहिए। आजादी पाने के लिए बहुत से वीरों ने अपने प्राणों की आहुति दी है। इन शहीदों को देश कभी भुला नहीं सकता।

उन्होंने कहा कि आज के समय में हम सब अपने बारे में सोचते हैं और अपने लिए जीते हैं लेकिन स्वतंत्रता आंदोलन के ऐसे अनेक शहीद सेनानी हैं, जिनके नाम तक हम और आप ने सुने भी नहीं हैं। ये सभी अपने लिए सोचते थे तो हम आज भी आजादी से वंचित ही रहते। इन सेनानियों ने देश और हमारे भविष्य के लिए बहुत से कष्ट सहकर अपना बलिदान दिया, ताकि हम खुली हवा में आजाद देश में गर्व के साथ रह सकें। उन्होंने कहा कि इसीलिए हम सबका यह दायित्व बनता है कि हम उन मूल्यों को, जिनके लिए उन वीरों ने अपना सर्वस्व न्योछावर कर दिया, उन्हें पुनर्स्थापित करने के लिए प्रयास करें। उन्होंने कहा कि सभी को देश का जिम्मेदार नागरिक बनना होगा। देश हम सभी का है और हम सभी को इसको आगे बढ़ाने में सहयोग करना चाहिए। अपने आसपास की जगह पर कुछ गलत होता है तो मिलकर उसके खिलाफ आवाज उठाएं। उसके समाधान के लिए प्रयास करें।

इस अवसर पर केन्द्र प्रभारी अजय श्रीवास्तव, वरिष्ठ अधिवक्ता इन्द्रेश गोयल, ओमप्रकाश, हुस्ना परवीन, मनोज, प्रदीप,  दीपक, विपिन अरोड़ा, डी.पी. शर्मा, कालूराम, पुस्तकालय एवं एन.डी.डी.वाई. के छात्र-छात्राओं के साथ कई स्थानीय गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।

error: Content can\\\'t be selected!!