हैफेड ने लॉन्च किया मल्टीग्रेन आटा, बिस्कुट और नमकीन

CHANDIGARH, 22 AUGUST: हरियाणा राज्य सहकारी आपूर्ति और विपणन संघ लिमिटेड (हैफेड) ने आज अपने उपभोक्ता उत्पादों की श्रृंखला का विस्तार करते हुए मल्टीग्रेन आटा, बिस्कुट और नमकीन को लॉन्च किया। लॉन्चिंग समारोह हैफेड के चेयरमैन श्री कैलाश भगत की उपस्थिति में किया गया।  इस अवसर पर हैफेड के प्रबंध निदेशक ए.श्रीनिवास के अलावा बोर्ड के अन्य सदस्य उपस्थित थे।

हैफेड ब्रांड में आज लॉन्च किए गए उत्पादों में मल्टीग्रेन आटा, बिस्किट की पांच अलग-अलग किस्में यानी जीरा, नारियल, आटा गुड़ सौफ, नान-खटाई और ड्राई फ्रूट बिस्कुट शामिल हैं। अन्य उत्पादों में छह अलग-अलग प्रकार के नमकीन नामतः पंजाबी तड़का, गुजराती-मिक्स, खट्टा-मीठा, बीकानेरी भुजिया, मुंगफली पकोड़ा और लहसुन पकोड़ा शामिल हैं। हैफेड ने ‘मैसर्स चंडीगढ़ स्वीट्स’ के माध्यम से हैफेड ब्रांड में बिस्कुट और नमकीन उत्पादों के निर्माण और पैकिंग के लिए हरियाणा डेयरी डेवलपमेंट कोऑपरेटिव फेडरेशन लिमिटेड (एचडीडीसीएफ) के साथ गठबंधन किया है, (जिसकी प्रमुख हिस्सेदारी हल्दीराम दिल्ली द्वारा ली गई है)। इसी तरह, हैफेड ने हैफेड ब्रांड में मल्टीग्रेन आटा के निर्माण और पैकिंग के लिए एक एजेंसी को शामिल किया है। मल्टीग्रेन आटे की मुख्य सामग्री में चना, रागी, जौ, सोयाबीन, मक्का, जवार, ओट्स, साइलियम हस्क और श्यामा तुलसी शामिल हैं।

मल्टीग्रेन आटे की लगभग दस सामग्रियों का अनूठा संयोजन स्वास्थ्य, पाचन और मानव शरीर में रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाने के लिए बहुत फायदेमंद है। हैफेड अपने मौजूदा नेटवर्क हैफेड आउटलेट्स, वितरकों और संस्थानों के नेटवर्क के माध्यम से नए लॉन्च किए गए उपभोक्ता उत्पादों की बिक्री को बढ़ावा देगा। इस अवसर पर हैफेड के चेयरमैन कैलाश भगत ने कहा कि हैफेड ने अपनी बिक्री को बढ़ावा देने और मौजूदा प्रतिस्पर्धी बाजार में अपने ग्राहक-आधार को व्यापक बनाने के लिए पहल की है। यह बाजार में अपने उपभोक्ता उत्पादों के माध्यम से फेडरेशन की समग्र उपस्थिति को और अधिक मजबूत करेगा। उन्होंने आगे कहा कि हैफेड राज्य के किसानों के समग्र कल्याण और आय को बढ़ाने के फेडरेशन के मुख्य उद्देश्य को प्राप्त करने की दिशा में लगातार काम कर रहा है।

लॉन्चिंग समारोह के दौरान हैफेड के प्रबंध निदेशक ए.श्रीनिवास ने बुनियादी ढांचे में वृद्धि पर जोर दिया और उल्लेख किया कि हैफेड ने कई परियोजनाएं शुरू की हैं जिनमें मौजूदा संयंत्रों का विस्तार, नए संयंत्रों की स्थापना आदि शामिल हैं। उन्होंने आगे जोर दिया कि हैफेड लगातार काम कर रहा है। हैफेड ब्रांड की दृश्यता और समग्र बिक्री बढ़ाने के लिए विभिन्न पहलुओं पर चर्चा की। उन्होंने यह भी उल्लेख किया कि ग्राहक आने वाले महीनों में उत्पाद रेंज, गुणवत्ता और हैफेड उत्पादों की पैकेजिंग में आमूल-चूल परिवर्तन देखेंगे।

error: Content can\\\'t be selected!!