हरियाणा कृषि विश्वविद्यालयः स्नातकोत्तर कोर्सों के लिए प्रवेश परीक्षा की तिथियां घोषित

CHANDIGARH: चौधरी चरण सिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय, हिसार में विभिन्न स्नातकोत्तर कोर्सों में दाखिला लेने के लिए प्रवेश परीक्षा 28 अगस्त और 19 सितंबर को आयोजित की जाएगी। विश्वविद्यालय में स्नात्तकोत्तर कार्यक्रमों में दाखिले के लिए प्रवेश परीक्षाएं समय पर ऑफलाइन माध्यम से आयोजित की जाएंगी।

विश्वविद्यालय के प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि  कृषि महाविद्यालय व गृह विज्ञान महाविद्यालय के सभी स्नातकोत्तर कार्यक्रमों के लिए प्रवेश परीक्षा 28 अगस्त को होगी। इसी प्रकार मौलिक विज्ञान एवं मानविकी महाविद्यालय, मत्स्य विज्ञान महाविद्यालय और कृषि अभियांत्रिकी एवं प्रौद्योगिकी महाविद्यालय के सभी कार्यक्रमों के लिए प्रवेश परीक्षा 19 सितंबर को आयोजित की जाएगी।

प्रवेश परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 5 अगस्त तक है। उन्होंने बताया कि प्रवेश परीक्षा व दाखिले संबंधी मामलों के लिए उम्मीदवार विश्वविद्यालय की वेबसाइट  hau.ac.in and admissions.hau.ac.in पर अधिक जानकारी हासिल कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि पीएचडी के लिए प्रवेश परीक्षा 19 सितंबर को आयोजित की जाएगी।  इन सभी विषयों में दाखिले कैट, सीमेट व ग्रेजुऐशन स्कॉर में मेरिट के आधार पर होंगे।

उन्होंने बताया कि प्रवेश परीक्षा के दौरान केंद्र व राज्य सरकार की ओर से समय-समय पर जारी की जाने वाली हिदायतों जैसे सेनेटाइजेशन, मास्क व सामाजिक दूरी का विशेष ध्यान रखा जाएगा।

error: Content can\\\'t be selected!!