इलेक्ट्रिक वाहन संगोष्ठी और प्रदर्शनी देखने नार्वे पहुंचा हरियाणा का प्रतिनिधिमंडल

हरियाणा के दो विधायक और परिवहन विभाग के उच्च अधिकारी पहुंचे नार्वे

CHANDIGARH, 14 JUNE: हरियाणा के परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल यूरोप के देश नॉर्वे पहुंचा है। प्रतिनिधिमंडल यहां आयोजित हो रही इलेक्ट्रिक वाहन संगोष्ठी और प्रदर्शनी में हिस्सा ले रहा है। इस प्रतिनिधिमंडल में हरियाणा के दो विधायक और परिवहन विभाग के उच्च अधिकारी शामिल हैं।

बता दें कि यह संगोष्ठी नॉर्वे की राजधानी ओस्लो में आयोजित हो रही है। इसमें परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा के साथ-साथ राई के विधायक मोहन बड़ोली, फरीदाबाद के विधायक नरेंद्र गुप्ता, परिवहन विभाग के प्रधान सचिव नवदीप सिंह विर्क और परिवहन विभाग के अन्य उच्च अधिकारी शामिल हैं।

संगोष्ठी और प्रदर्शनी देखने के बाद हरियाणा के परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि इलेक्ट्रिक वाहन आज के समय की डिमांड है। बड़ी-बड़ी वाहन कंपनियां नए-नए इलेक्ट्रिक वाहन लाने के लिए रिसर्च और डेवलपमेंट पर काम कर रही हैं। इलेक्ट्रिक वाहन निर्माण में जितनी ज्यादा कंपनियां आएंगी, इससे गाडिय़ों की कीमतों में कमी होगी और यह गाडिय़ां किफायती दाम पर उपलब्ध होंगी। ओस्लो में आयोजित इलेक्ट्रिक वाहन संगोष्ठी और प्रदर्शनी में विश्व भर की कंपनियों ने अपने इलेक्ट्रिक वाहनों को प्रदर्शित किया है। हरियाणा सरकार और परिवहन विभाग भी इलेक्ट्रिक बसों को अपने बेड़े में शामिल करने जा रहा है। यहां प्रदर्शित की जा रही गाडिय़ां और तकनीक धीरे-धीरे भारत में भी उपलब्ध होंगी। इससे सरकारी विभागों के साथ-साथ आम आदमी भी इनका लाभ उठा सकेंगे। श्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि यह संगोष्ठी हरियाणा प्रदेश में इलेक्ट्रिक वाहनों को बढ़ावा देने के लिए बेहतर साबित होगी।

error: Content can\\\'t be selected!!