हरियाणा के डिप्टी सीएम ने बताया: कब होंगे राज्य में पंचायत चुनाव

CHANDIGARH: हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा है कि न्यायालय का निर्णय आने के उपरांत पंचायती राज संस्थाओं के चुनाव करवाए जाएंगे।

वे आज रोहतक जिला के गांव मोखरा में एक निजी कार्यक्रम में शामिल होने के उपरांत मीडिया कर्मियों से बातचीत कर रहे थे। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि पंचायती राज संस्थाओं को लेकर कानून में बदलाव किए गए हैं और सरकार चाहती है कि इन बदलाव के साथ ही पंचायती राज संस्थाओं के चुनाव करवाए जाएं। उन्होंने कहा कि हमें हाईकोर्ट के निर्णय का इंतजार है और कोर्ट का फैसला जनवरी माह में आने की संभावना है। उन्होंने कहा कि हाईकोर्ट में अभी महिलाओं को 50 प्रतिशत और बीसी-ए वर्ग को 8 प्रतिशत आरक्षण देने का मसला लंबित है। सरकार की मंशा है कि नए संशोधनों का लाभ प्रदेश की जनता को मिले, इसलिए हम हाईकोर्ट के निर्णय का इंतजार कर रहे हैं।

किसान मोर्चा द्वारा पंजाब में चुनाव लड़ने के संबंध में पूछे गए एक सवाल के जवाब में दुष्यंत चौटाला ने कहा कि अब यह स्पष्ट हो गया है कि कुछ लोग संघर्ष के नाम पर राजनीति कर रहे थे। उन्होंने कहा कि अब पंजाब की जनता इन लोगों को जवाब देगी। पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा द्वारा विफल व घोटालों की सरकार बताए जाने के सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि हुड्डा के पास कोई इस बारे में तथ्य है तो वह सामने लाएं। इसके साथ ही, उन्होंने यह भी कहा कि दो साल में जो भी गलतियां सामने आई है उनमें चाहे एचसीएस अधिकारी अथवा आईपीएस अधिकारी शामिल हो, सभी के खिलाफ कार्रवाई की गई है। ऐसे मामलों में एफआईआर दर्ज की गई हैं और निष्कासन तक के कदम सरकार ने उठाए हैं।

error: Content can\\\'t be selected!!