हरियाणा सरकार ने प्राइमरी, जेबीटी व हैड टीचर के लिए सामान्य तबादला व रेशनलाइजेशन का शैड्यूल किया जारी

CHANDIGARH: हरियाणा सरकार ने राज्य के प्राईमरी/जेबीटी तथा हैड टीचर के लिए सामान्य तबादला व रेशनलाइजेशन हेतु शैड्यूल जारी कर दिया है। आज से प्रक्रिया शुरू हो गई है, एक दिसंबर 2021 को तबादला आदेश जारी हो जाएंगे और 5 दिसंबर 2021 तक सभी आदेशों की पालना कर दी जाएगी।

सरकारी प्रवक्ता ने इस बारे में जानकारी देतेे हुए बताया कि आज से 10 नवंबर 2021 तक तबादला प्रक्रिया में स्वैच्छिक भागीदारी करने वाले अध्यापकों को ऑनलाइन अपना विकल्प देना होगा। इसके बाद, 11 से 13 नवंबर तक आईटी सैल द्वारा रेशनलाइजेशन के लिए डाटा तैयार किया जाएगा, सरप्लस अध्यापकों की पहचान की जाएगी तथा तबादले के लिए योग्य अध्यापकों की सूची तैयार की जाएगी। उन्होंने बताया कि 14 से 21 नवंबर तक पात्र अध्यापकों द्वारा अपनी पसंद के स्कूल का विकल्प भरा जाएगा। तत्पश्चात 22 से 30 नवंबर तक तबादला प्रक्रिया में हिस्सा लेने वाले अध्यापकों को स्कूलों की प्रोविजनल अलोकेशन कर दी जाएगी।

प्रवक्ता ने आगे बताया कि एक दिसंबर 2021 को पात्र अध्यापकों के फाइनल तबादला आदेश जारी कर दिए जाएंगे, उनको 2 दिसंबर से 5 दिसंबर 2021 तक पुराने स्कूल से रिलीव होकर नए स्कूल में ज्वाइन करना होगा।

error: Content can\\\'t be selected!!