हरियाणा सरकार ने बाल बहादुरी पुरस्कार-2021 के लिए आवेदन मांगे, जानिए अंतिम तिथि

CHANDIGARH: हरियाणा सरकार ने भारतीय बाल कल्याण परिषद, नई दिल्ली द्वारा दिए जाने वाले राष्ट्रीय बाल बहादुरी पुरस्कार-2021 के लिए राज्य के पात्र बच्चों से हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद, चंडीगढ़ व जिला बाल कल्याण परिषदों के माध्यम से 10 अक्तूबर, 2021 तक आवेदन आमंत्रित किए हैं।

एक सरकारी प्रवक्ता ने यह जानकारी देते हुए बताया कि इस पुरस्कार के लिए राज्य के वे बच्चे पात्र हैं, जिन्होंने 1 जुलाई, 2020 से 30 सितंबर, 2021 के दौरान कोई भी साहसिक व बहादुरी का कार्य किया हो, विशेषकर अपनी जान पर खेल कर किसी की जान बचाई हो और उनकी उम्र घटना के दिन 6 वर्ष से 18 वर्ष के बीच हो।

उन्होंने बताया कि ऐसे बच्चे अपना आवेदन संबंधित जिला बाल कल्याण परिषद के कार्यालय में जमा करवा सकता हैं। आवेदन पत्र का प्रारुप www.iccw.co.in से प्राप्त किया जा सकता है। इसके अतिरिक्त, आवेदन पत्र तथा अन्य शर्तों हेतु कार्यालय पर भी सम्पर्क किया जा सकता है।

उन्होंने बताया कि पुरस्कार के लिए भेजी जाने वाली सिफारिशों के साथ बहादुरी के कार्य का लगभग 250 शब्दों में वर्णन, बच्चे की जन्म तिथि का प्रमाण-पत्र, समाचार पत्र या पत्रिका की कटिंग, जिसमें घटना का उल्लेख हो आदि संलग्न किया जाना अनिवार्य है।

error: Content can\\\'t be selected!!