हरियाणा सरकार के हेल्प डेस्क ने मुंबई एयरपोर्ट पर छात्रों को किया रिसीव, दिल्ली का एयर टिकट और एक हजार रूपए नकद दिए

यूक्रेन संकट के बीच मददगार साबित हो रहे हरियाणा सरकार के हेल्प डेस्क

CHANDIGARH, 03 MARCH:  यूक्रेन से देश लौट रहे छात्रों की मदद के लिए हरियाणा सरकार द्वारा मुंबई एयरपोर्ट पर स्थापित किए गए हेल्प डेस्क ने हरियाणा के 9 छात्रों को रिसीव किया। हेल्प डेस्क ने सभी को 1000 रुपए कैश तथा हरियाणा सरकार की ओर से दिल्ली तक की एयर टिकट मुहैया करवाई। छात्रों ने हेल्प डेस्क पर मिली सहायता के लिए हरियाणा सरकार और ख़ासतौर पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल का हार्दिक आभार जताया है।

मुंबई पहुंचे छात्रों में अंबाला के वैभव, रोहतक के जतिन, फरीदाबाद के विपुल शर्मा, रोहतक की ईशा, हिसार के हिमांशु, गुरुग्राम के मीराज अहमद, महेंद्रगढ़ के अजय कुमार शर्मा, फतेहाबाद की गरीमा अरोड़ा और सुमन अरोड़ा शामिल हैं । हेल्प डेस्क से मिली जानकारी के मुताबिक सभी छात्र व छात्राएं सकुशल हैं।

बता दें कि यूक्रेन संकट को देखते हुए हरियाणा सरकार ने छात्रों की मदद के लिए दिल्ली और मुंबई एयरपोर्ट पर हेल्प डेस्क स्थापित किए हैं। हेल्प डेस्क के माध्यम से छात्रों को उनके घर तक पहुंचाने में मदद की जा रही है। इसके अलावा, यूक्रेन में फंसे हरियाणा राज्य के निवासियों व छात्रों की सहायता के लिए सरकार ने स्टेट लेवल पर संजय जून को नोडल अफसर बनाया है। वहीं जिला स्तर पर उपायुक्त नोडल अफसर होंगे।

यूक्रेन में फंसे बच्चों को लेकर मुख्यमंत्री मनोहर लाल लगातार अधिकारियों से अपडेट ले रहे हैं और उन्हें उचित दिशा निर्देश दे रहे हैं। इसके अलावा मुख्यमंत्री विदेश मंत्रालय के साथ भी लगातार संपर्क में हैं । मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि यूक्रेन में फंसे हरियाणा के सभी छात्रों को सकुशल वापिस लाया जाएगा और उन्हें किसी प्रकार की परेशानी नहीं आने दी जाएगी।

error: Content can\\\'t be selected!!