सीईटी ग्रुप डी की परीक्षा के अभ्यर्थियों को मुफ्त बस सुविधा देगी हरियाणा सरकार

CHANDIGARH, 19 OCTOBER: हरियाणा के परिवहन मंत्री मूल चन्द शर्मा ने कहा कि 21 व  22 अक्तूबर,2023 को होने वाले कॉमन पात्रता परीक्षा (सीईटी) ग्रुप डी की परीक्षा के लिए अभ्यर्थियों को मुफ्त बस सुविधा उपलब्ध करवाई जाएगी। साथ ही महिला अभ्यर्थियों के साथ सहायक के तौर पर एक पारिवारिक सदस्य को भी नि:शुल्क परिवहन सुविधा प्रदान की जाएगी।

परिवहन मंत्री ने बताया कि सभी अभ्यर्थियों को उनके संबंधित परीक्षा केन्द्र के जिला स्तर या उपमंडल स्तर के नजदीकी बस स्टैण्ड पर प्रातः के सत्र में 7.30 बजे तक पहुंचना होगा व सायं के सत्र में 12 बजे तक तथा अभ्यर्थियों को परीक्षा समाप्ति के उपरांत (11.45 व 16.45 के बाद) वापस लेकर आना होगा। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि सभी बस अड्डड्ढों व उपकेन्द्रों पर क्रमशः 5 व 2 बसें आरक्षित रखेंगे ताकि यदि कोई बस खराब हो जाती है तो तुरंत बस उपलब्ध करवाई जा सके।

उन्होंने बताया कि सीईटी ग्रुप डी की परीक्षा का आयोजन चण्डीगढ व प्रदेश के 17 जिलों के विभिन्न स्कूलों, कॉलेजों व शिक्षण संस्थानों में 21 व 22 अक्तूबर को सुबह 10 बजे से 11.45 बजे तक व 3.00 बजे से 4.45 बजे तक करवाया जाएगा जिसमें क्रमशः प्रतिदिन 687575 व 687576 अभ्यर्थी परीक्षा देंगे। अभ्यर्थियों को किसी भी परेशानी का सामना न करना पड़े इसके लिए सभी बस स्टैण्डस व उप-केन्द्रों पर एक-एक हैल्प डैस्क लगाया गया है, जिस पर कोई भी अभ्यार्थी जाकर सूचना प्राप्त कर सकता है।

error: Content can\\\'t be selected!!