हरियाणा ने सभी सरकारी और प्राइवेट ITI में दाखिले के लिए नया पोर्टल किया तैयार

CHANDIGARH: हरियाणा के कौशल विकास एवं औद्योगिक प्रशिक्षण विभाग के मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि प्रदेशभर की सभी सरकारी और प्राइवेट आईटीआई (Private ITI) में दाखिले के लिए  विभाग द्वारा नया पोर्टल तैयार किया गया है। इसे एनआईसी की मदद से तैयार किया गया है। इसकी सबसे खास बात ये है कि इसे परिवार पहचान पत्र (PPP) से जोड़ा गया है, जिसकी मदद से आवेदन करने वाले छात्र और छात्राओं का कम से कम समय खर्च होगा। आवेदक सीधे  itiharyanadmissions.nic.in  पर आवेदन कर सकते हैं।  

उन्होंने कहा कि परिवार पहचान पत्र सीएम मनोहर लाल (CM Manohar Lal Khattar) की एक फ्लैगशिप योजना है। पीपीपी को इस पोर्टल से जोड़ देने की वजह से आवेदक की ज्यादातर डिटेल खुद ही भर जाएंगी। इससे आवेदन करने में कम समय लगेगा। उन्होंने कहा कि प्रदेशभर की 172 सरकारी आईटीआई और 200 प्राइवेट आईटीआई की 86 हजार सीटों के लिए दाखिला होना है। पोर्टल के तैयार होने से लाखों आवेदकों को लाभ मिलेगा।

मूलचंद शर्मा ने पोर्टल को तैयार करने वाली विभागीय टीम की तारीफ करते हुए कहा कि सरकारी संसाधनों व एनआईसी की मदद से इस पोर्टल को मात्र 15 दिन में तैयार किया है। यह पोर्टल आवेदकों के साथ-साथ विभाग के लिए भी मददगार होगा।

error: Content can\\\'t be selected!!