हरियाणा पुलिस ने नशा तस्करों की 1 करोड़ से अधिक की अवैध संपत्ति फ्रीज की

नशे की काली कमाई से अर्जित की गई थी सम्पति

CHANDIGARH: हरियाणा पुलिस द्वारा मादक पदार्थों के तस्करों की संपत्ति को फ्रीज करने की एक और बडी कार्रवाई करते हुए सिरसा जिले में मादक पदार्थ तस्कर और उसकी पत्नी की 1 करोड़ रुपये से अधिक की अवैध संपत्ति को फ्रीज किया गया है। नशे के सौदागरों द्वारा यह संपत्तियां नशीले पदार्थों की तस्करी के जरिए हासिल की गई थीं।

हरियाणा पुलिस के प्रवक्ता ने आज यहां जानकारी साझा करते हुए बताया कि आरोपी वीर सिंह निवासी गांव मल्लेकां के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामले दर्ज थे। आरोपी को 2005 में 360 किलो चूरा पोस्त के साथ गिरफ्तार किया गया था और 2007 में उसे कोर्ट द्वारा 10 साल कैद की सजा सुनाई गई थी। साथ ही एक लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया गया था। वीर सिंह के खिलाफ 2017 में 500 ग्राम अफीम की बरामदगी के मामले में पंजाब में फिर से एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया था।

पुलिस द्वारा राजस्व विभाग के माध्यम से किए गए आकंलन से पता चला है कि वीर सिंह ने 25 कनाल 16 मरला कृषि भूमि लगभग 70.5 लाख रुपये की लागत से ड्रग मनी से खरीदी, जबकि उनकी पत्नी परमजीत कौर ने लगभग 30 लाख कीमत की 10 कनाल 3 मरला भूमि खरीदी थी । वीर सिंह लंबे समय से ड्रग का धंधा कर रहा था और उसने यह संपत्ति ड्रग्स के अवैध पैसे से ही खरीदी है।

इससे पहले भी पुलिस ने सक्षम अधिकारी के आदेश पर कई नशा तस्करों और उनके परिवार के सदस्यों की करोड़ों रुपये की संपत्ति कुर्क की हैं। उन्होंने कहा कि इस कार्रवाई से नशा तस्करों के बीच एक कड़ा संदेश जाएगा कि अगर वे अभी भी इस अवैध व्यापार से परहेज नहीं करते हैं तो उनकी संपत्ति को शीघ्र ही जब्त किया जा 

error: Content can\\\'t be selected!!