HARYANA: CORONA महामारी में नहीं बढ़ेगा रोडवेज बसों का किराया

CHANDIGARH: हरियाणा के परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि कोरोना महामारी ने जीवन के हर क्षेत्र को प्रभावित किया है और हरियाणा रोडवेज पर भी इसके दुष्प्रभाव से इंकार नहीं किया जा सकता लेकिन किराए में किसी तरह की बढ़ोतरी करने का सरकार का कोई इरादा नहीं है क्योंकि रोडवेज आम आदमी का हवाई जहाज है, जो उसे उसकी मंजिल तक पहुंचाने का एकमात्र सस्ता और भरोसेमंद साधन है।

आज यहां जारी एक बयान में मूलचंद शर्मा ने कहा कि कुछ लोग समय-समय पर हरियाणा रोडवेज को निजी हाथों में सौंपने की बात करते रहते हैं लेकिन मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में मौजूदा सरकार ने 809  बसें बेड़े में शामिल करके इस तरह की तमाम आशंकाओं को खारिज करने का काम किया है। उन्होंने कहा कि इससे पहले 150 मिनी बसें जबकि 19 वोल्वो बसें भी खरीदी गई थीं।

 उन्होंने कहा कि जहां पिछला साल कोरोना की भेंट चढ़ गया वहीं इस साल भी हालात अभी तक पूरी तरह से सामान्य नहीं हो पाए हैं। इन हालात में सीमित संख्या में बसें चलने के बावजूद कर्मचारियों को समय पर तनख्वाह देने के अलावा 40 के करीब विभिन्न श्रेणियों को रियायती यात्रा सुविधा देने का अपना सामाजिक दायित्व भी विभाग ने बखूबी निभाया है।

मूलचंद शर्मा ने कहा कि कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी आने के साथ ही केन्द्र सरकार द्वारा भी कई क्षेत्रों में ढील दी गई है। ऐसे में पंजाब, राजस्थान, दिल्ली और उत्तर प्रदेश जैसे राज्यों में मांग के हिसाब से बसें शुरू की गई हैं। जहां तक पहाड़ी इलाकों में बसें चलाने का सवाल है तो उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश से अनुमति मिलने के बाद अगले सप्ताह की शुरुआत में बसें चलाए जाने की संभावना है। लेकिन इस दौरान कोविड प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन सुनिश्चित किया जाएगा। इन सब बातों के बावजूद आमजन की भी जिम्मेदारी बनती है कि वह अपने और अपने परिवार की खातिर सोशल डिस्टेंसिंग, हैंड सेनेटाइजेशन और फेस मास्क जैसी चीजों का खास ख्याल रखे।

error: Content can\\\'t be selected!!