हरियाणा पर्यटन विभाग के कर्मचारियों को मकान किराया भत्ता फिर शुरू होगा

CHANDIGARH, 4 OCTOBER:  हरियाणा के पर्यटन मंत्री कंवरपाल ने कहा कि विभाग के कर्मचारियों के मकान किराया भत्ता को पुनः आरम्भ किया जाएगा। इससे कर्मचारियों का आर्थिक लाभ होगा।

पर्यटन मंत्री आज यहां हरियाणा टूरिज्म कर्मचारी संघ के प्रतिनिधियों की मांगों को लेकर हुई बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। उन्होंने कर्मचारी संघ की मांग पर उनको मकान किराया भत्ता इसी माह से आरम्भ करने के निर्देश दिए। इसके साथ ही सूरजकुंड क्राफ्ट मेले के टोकन गिफ्ट भी देने को कहा। इसके अलावा कर्मचारियों ने डिप्लोमा होल्डर वेटर्स के खाली पडे सीनियर वेटर व काउंटर इंचार्ज के पदों पर पदोन्नत करने की मांग की। इस पर उन्होंने सहानुभूतिपूर्वक विचार करने का आश्वासन दिया। पर्यटन मंत्री ने कहा कि विभाग के लम्बे समय से लम्बित पडे सेवा नियमों को बनाया जा रहा है। इससे कर्मचारियों की अनेक शिकायतें स्वतः दूर हो जाएंगी। इसके अलावा कर्मचारियों ने अनेक मांगे रखी ।  इस पर पर्यटन मंत्री ने अधिकारियों को उनकी मांगों पर विचार करने को कहा।

इस बैठक में पर्यटन विभाग के प्रधान सचिव श्री एम डी सिन्हा, प्रबन्धन निदेशक श्री नीरज कुमार, कर्मचारी संघ के चेयरमैन मित्रपाल राणा, महासचिव सुभाष देशवाल सहित अनेक पदाधिकारी मौजूद रहे। मित्रपाल राणा ने पर्यटन मंत्री का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि उनकी मांगों को ध्यान से सुना गया और कुछ मांगों को मौके पर मान लिया गया।

error: Content can\\\'t be selected!!