किर्गिस्तान में अंडर-17 एशियाई चैंपियनशिप में बजा हरियाणा की बेटियां का डंका

मुख्यमंत्री ने छ स्वर्ण पदक जीतने पर हरियाणा की बेटियों को दी बधाई

CHANDIGARH, 23 JUNE: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने किर्गिस्तान के बिश्केक में हाल ही में आयोजित अंडर-17  कुश्ती  एशियाई चैंपियनशिप में राज्य की बेटियों द्वारा दिखाए गए जौहर के लिए उन्हें बधाई दी है। इस प्रतियोगिता में भारत द्वारा जीते गए कुल 10 पदकों में से हरियाणा ने सात पदक जीते हैं, जिनमें छ: स्वर्ण और एक कांस्य पदक शामिल है। इस चैंपियनशिप में राज्य से कुल सात बेटियों ने भाग लिया और प्रत्येक ने पदक जीता है।

मुख्यमंत्री ने देश और राज्य को गौरवान्वित करने के लिए खिलाडिय़ों, उनके परिवारों, शिक्षकों और प्रशिक्षकों को बधाई देते हुए कहा कि विश्व स्तरीय प्रतियोगिताओं में भाग लेना अपने आप में एक बड़ी उपलब्धि है। मनोहर लाल ने कहा कि ‘भारत द्वारा जीते गए कुल 10 पदकों में से छ: स्वर्ण और एक कांस्य सहित सात पदक जीतकर हमारी बेटियों ने एक बार फिर साबित कर दिया है कि हरियाणा को भारत की पदक फैक्टरी के रूप में क्यों जाना जाता है।’

उल्लेखनीय है कि भारत ने आठ स्वर्ण, एक रजत और एक कांस्य से कुल 235 अंकों के साथ खिताब अपने नाम किया। जापान 143 अंकों के साथ उपविजेता रहा और 138 अंकों के साथ मंगोलिया तीसरे स्थान पर रहा।

error: Content can\\\'t be selected!!