मेडिकल रिपोर्ट में संशोधन के बदले 50 हजार रुपए रिश्वत लेने वाला स्वास्थ्य कर्मी गिरफ्तार

CHANDIGARH, 20 OCTOBER: पंजाब विजिलेंस ब्यूरो ने फिरोजपुर जिले के सिविल अस्पताल ममदोट में फील्ड वर्कर के पद पर तैनात गांव बारके निवासी संजीव सिंह को 50,000 रुपये की रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया है।

इस संबंध में जानकारी देते हुए विजिलेंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि उक्त कर्मचारी को गांव मल्लवाल कदीम, जिला फिरोजपुर निवासी जगदीश सिंह की शिकायत पर गिरफ्तार किया गया है, जिसने इस संबंध में मुख्यमंत्री एंटी-करप्शन एक्शन लाइन पर शिकायत दर्ज कराई थी।

 उन्होंने कहा कि उक्त शिकायतकर्ता ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया कि उक्त स्वास्थ्य कार्यकर्ता ने उसके खिलाफ जारी मेडिको-लीगल रिपोर्ट (एमएलआर) की डॉक्टरों के विशेष बोर्ड द्वारा दोबारा जांच कराने में उसकी मदद करने के बदले मे 50,000 रुपये लिए थे। चूंकि उक्त आरोपी इस संबंध में लगातार झूठे वादे कर रहा था इसलिए शिकायतकर्ता ने रिश्वत राशि के भुगतान के संबंध में उक्त कर्मचारी के साथ हुई बातचीत को रिकॉर्ड कर लिया, जिसे सबूत के तौर पर सतर्कता ब्यूरो को प्रस्तुत किया गया।

प्रवक्ता ने बताया कि विजिलेंस ब्यूरो फिरोजपुर द्रेंज वारा आवेदन की जांच के दौरान यह बात सामने आई कि उक्त आरोपी ने शिकायतकर्ता से 50,000 रुपये की रिश्वत ली थी। उक्त मामले में रिश्वत लेने का दोषी पाये जाने पर ब्यूरो द्वारा उक्त कर्मचारी को गिरफ्तार कर लिया गया। इस संबंध में विजिलेंस ब्यूरो की फिरोजपुर रेंज में आरोपी कर्मचारी के खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने कहा कि इस मामले की आगे की जांच जारी है।

error: Content can\\\'t be selected!!