सुनवाई: जानिए फरवरी में कब और कहां सुनी जाएंगी उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम के उपभोक्ताओं की शिकायतें

CHANDIGARH: उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम के उपभोक्ताओं की शिकायतें दर्ज करने और पुरानी शिकायतों की सुनवाई के लिए उपभोक्ता शिकायत निवारण मंच के सदस्य फरवरी, 2022 में विभिन्न स्थानों का दौरा करेंगे।         

निगम के एक प्रवक्ता ने आज यह जानकारी देते हुए बताया कि मंच के सदस्य, 02 फरवरी को ऑप्रेशन सर्कल कैथल, 04 को ऑप्रेशन सर्कल पानीपत, 07 को ऑप्रेशन सर्कल यमुनानगर, 09 को ऑप्रेशन सर्कल करनाल, 11 को ऑप्रेशन सर्कल पंचकूला, 14 को ऑप्रेशन सर्कल झज्जर, 17 को ऑप्रेशन सर्कल रोहतक, 18 को ऑप्रेशन सर्कल कुरुक्षेत्र, 21 को ऑप्रेशन सर्कल सोनीपत, 23 को ऑप्रेशन सर्कल अंबाला और 25 फरवरी को ऑप्रेशन सब-डिविजन, बरवाला में सुबह 11 बजे से शाम 4 बजे तक सी.जी.आर.एफ. टीम के सदस्य शिकायतों की सुनवाई करेंगे और नई शिकायतें भी दर्ज करेंगे। इससे उपभोक्ताओं को अपने मामले की सुनवाई की सुविधा निकटतम स्थान पर उपलब्ध होगी।

प्रवक्ता ने बताया कि उपभोक्ताओं की सभी प्रकार की समस्याओं में, मुख्यत: बिलिंग, वोल्टेज़, मीटरिंग से सम्बंधित शिकायतें, कनैक्शन काटने और जोडऩे, बिजली आपूर्ति में बाधाएं, कार्यकुशलता, सुरक्षा, विश्वसनीयता में कमी और हरियाणा बिजली विनियामक आयोग के आदेशों की अवहेलना आदि शामिल हैं। बहरहाल, मंच द्वारा बिजली अधिनियम की धारा 126 तथा धारा 135 से 139 के अन्तर्गत बिजली चोरी और बिजली के अनधिकृत उपयोग के मामलों में दंड तथा जुर्माना और धारा 161 के अन्तर्गत जांच एवं दुर्घटनाओं से सम्बंधित मामलों की सुनवाई नहीं की जाएगी। 

error: Content can\\\'t be selected!!