CBSE 12th में पंचकूला के हितेश्वर ने देशभर में किया TOP, बनना चाहता है IAS अधिकारी, CM ने दी बधाई

CHANDIGARH: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल (CM Manohar Lal Khattar) से उनके आवास पर आज शाम  सीबीएसई की 12वीं कक्षा (CBSE 12th Class) में देशभर में टॉप (India Top) करने वाले हितेश्वर शर्मा ने मुलाकात की। मुख्यमंत्री ने हितेश्वर की इस अनूठी उपलब्धि पर अपने आवास पर बुलाया था। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने हितेश्वर को बधाई देते हुए भविष्य के लिए शुभकामनाएं भी दी। उन्होंने कहा कि जब वे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मिलेंगे तो बताएंगे कि जिस हितेश्वर शर्मा के साथ आपने फोन पर बात की थी, उसने इस बार 12वी कक्षा में भी टॉप (CBSE 12th class All India Topper) किया है। हितेश्वर शर्मा ने आर्टस संकाय में 99.8 प्रतिशत अंक हासिल कर पूरे देश में प्रथम स्थान हासिल किया है।

हरियाणा प्रदेश के लिए आज का दिन सुखद संयोग भरा रहा, एक तो हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल (CM Manohar Lal Khattar) ने प्रदेश के लिए नई ‘राष्ट्रीय शिक्षा नीति (NEP) 2020’ का औपचारिक रूप से लोकार्पण किया। हरियाणा के पंचकूला निवासी हितेश्वर शर्मा ने सीबीएसई की 12वीं कक्षा  के आर्टस संकाय में देशभर में अव्वल स्थान हासिल किया।

ज्ञात रहे कि पिछले दिनों देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने गत 4 जून 2021 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने पिछली कक्षाओं की बोर्ड परीक्षाओं (Board Exams) के सभी टॉपर्स (Toppers) के साथ बात की थी, उस वक्त प्रधानमंत्री ने हितेश्वर से पूछा था कि वह 10वीं में टॉप कर चुके हैं, अब आगे की उनकी क्या तैयारी है। इस पर आत्मविश्वास से भरे हितेश्वर शर्मा ने प्रधानमंत्री को कहा था कि सिर्फ एग्जाम होने का तरीका बदला है, तैयारी उसकी पहले जैसी ही है, पहले भी उसने टॉप किया था और वह आगे भी टॉप करेगा।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल (CM Manohar Lal Khattar) से आशीर्वाद पाकर गदगद हुए हितेश्वर से जब उनके भविष्य की योजना के बारे में पूछा गया तो उसने बताया कि वह आईएएस अधिकारी बनकर देश सेवा करना चाहता है। वह अंडर-17 वर्ग में हरियाणा की क्रिकेट टीम में भी 3 साल से प्रतिनिधित्व करता आ रहा है। गत 26 जनवरी 2020 को गणतंत्र दिवस की परेड में भ8 प्रधानमंत्री के ‘गेस्ट ऑफ ऑनर ‘ के तौर  शामिल हुए थे।

मुख्यमंत्री आवास पर आज मुख्यमंत्री से मिलने पंचकूला के सेक्टर-15 स्थित भवन विद्यालय के छात्र हितेश्वर शर्मा के साथ उनके पिता एक्साइज कलेक्टर HCS आशुतोष राजन व माता श्रीमती मीनाक्षी शर्मा, बड़ा भाई मुनीश्वर शर्मा, बहन नमिता शर्मा भी आई हुई थी। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने पूरे परिवार को अपनी ओर से मिठाई खिलाई और हितेश्वर को सरस्वती का चित्र देकर सम्मानित भी किया।

error: Content can\\\'t be selected!!