प्राचीन हनुमान मंदिर-32 में हुआ ‘होली के रंग-बालाजी के संग’ कार्यक्रम का आयोजन, भक्तों ने फूलों से होली खेली

गायक विशाल शैली के भजनों पर झूम उठे श्रद्धालु

CHANDIGARH, 26 MARCH: श्री बालाजी प्रचार मंडल चंडीगढ़ द्वारा अपना 15वां वार्षिक महोत्सव ‘होली के रंग-बालाजी के संग’ प्राचीन हनुमान मंदिर सेक्टर 32-ए चंडीगढ़ के प्रांगण में हर्षोल्लास के साथ आयोजित किया गया, जिसमें कई गणमान्य व्यक्तियों ने भी हिस्सा लिया। मुख्य अतिथि के रूप में वीना आंनद चैरिटेबल ट्रस्ट चण्डीगढ़ के आनंद परिवार से एवं श्री माता बाला सुंदरी मंदिर पेहवा के संस्थापक जनक राज सिंगला पहुचे। चंडीगढ़ की कई धार्मिक संस्थाओं के सदस्यो ने भी यहां बाबा के चरणों में माथा टेका। किन्नर समाज के अध्यक्ष रवीना गुरु एवं संगीता गुरु ने भी बाबा के दरबार में माथा टेका और आशीर्वाद लिया। भजन गायक के रूप में पटियाला के विशाल शैली ने भजन गाकर सभी भक्तों को नाचने और झूमने पर मजबूर कर दिया।

श्री बालाजी प्रचार मंडल चंडीगढ़ के मीडिया प्रभारी राजमोहन ढल ने बताया कि भजन संध्या का आयोजन श्री बालाजी प्रचार मंडल द्वारा किया गया था, जिसकी शुरुआत श्री बालाजी प्रचार मंडल के द्वारा ही सबसे पहले हनुमान चालीसा, संकट मोचन और उसके बाद कीर्तन से की गई। रात बाबा आज थाने आनो है, मेरी झोपड़ी के भाग आज खुल जाएंगे, राम आएंगे जैसे भजनों के माध्यम से श्री बाला जी महाराज को ज्योत के रूप मे कीर्तन में आमंत्रित किया गया। उसके बाद भजनों को रंगारंग रूप देते हुए गायक विशाल शैली ने कीर्तन को भगवान श्रीराम जी के भजन से आरंभ करते हुए चलो चलो सब अयोध्या चलेंगे, दर्दे दिल की दवा दीजिए, दिल मेरा आपका घर हुआ मेरे बाबा, मेरे घर खाटू वाला आएगा, बना के बिगाड़ा रे नसीबा, मेरा बाबा बुलावे खाटू में मनै जाना पड़ेगा आदि भजनों के माध्यम से सभी भक्तों को नाचने पर मजबूर कर दिया।

इस मौके पर संगत के लिए भंडारे का आयोजन भी किया गया। बाबा के 60 फुट ऊंचे दरबार को बहुत ही सुंदर तरीके से फूलों से सजाया गया था। इस दौरान 2 क्विंटल फूलों की होली भक्तों ने बाबा के साथ खेली। कीर्तन के समापन तथा बाबा की आरती की तत्पश्चात भक्तों को फल ओर मिठाई के प्रसाद का वितरण किया गया। श्री बालाजी प्रचार मंडल की कार्यकारिणी के वरिष्ठ उपप्रधान सुनील अरोड़ा, उपप्रधान रजनेश चन्द्र, सैक्रेटरी पिंका पराशर, कैशियर राजकुमार गर्ग, प्रैस सचिव राज मोहन ढल, सचिव शैलेन्द्र शर्मा, संदीप कम्बोज, सुभाष गलहोत्रा, सुमित अग्रवाल इस अवसर पर उपस्थित थे ओर सभी सदस्यो ने भक्तों का इस उत्सव को सफल बनाने के लिए धन्यवाद किया।

error: Content can\\\'t be selected!!