HSIIDC ने फरीदाबाद, रोहतक व पंचकूला में मल्टी स्पेशिएलिटी अस्पताल के लिए भूमि आवंटन को आवेदन आमंत्रित किए

CHANDIGARH: हरियाणा राज्य औद्योगिक एवं अवसंरचना विकास निगम (HSIIDC) ने आईएमटी फरीदाबाद, आईएमटी रोहतक एवं इंडस्ट्रीयल एस्टेट बरवाला (पंचकूला) में बहुउदेश्यीय अस्पतालों (मल्टी स्पेशिएलिटी अस्पताल) के लिए एक से तीन एकड़ भूमि आवंटित करने को आवेदन आमंत्रित किए हैं।

इस बारे में जानकारी देते हुए HSIIDC के प्रबंध निदेशक श्री अनुराग अग्रवाल ने बताया कि कोविड-19 के चलते पूरे विश्व में स्वास्थ्य सेवाओं की महता बढ़ी है। हालांकि वैक्सीन आ चुकी है, फिर भी कोविड-19 एक ऐसा संकट है, जिससे पूरी दुनिया अभी भी जूझ रही है और HSIIDC हरियाणा में स्वास्थ्य सेवाओं के विस्तार में एक रचनात्मक भूमिका निभा रहा है।

श्री अग्रवाल ने बताया कि HSIIDC द्वारा आवंटित भूमि पर पहले से ही पंचकूला में पारस अस्पताल और आईएमटी मानेसर (गुरुग्राम) में मेडोर व ईएसआई अस्पताल चल रहे हैं। इन अस्पतालों में 400 व्यक्तियों तक दैनिक ओपीडी के साथ-साथ 100 से 250 बेड की क्षमता है। इन अस्पतालों में कोविड-19 रोगियों के लिए अलग बेड भी आरक्षित किए गए हैं। HSIIDC ने आईएमटी रोहतक में पार्क, पैनासिया और मेट्रो अस्पताल को अपने अस्पताल स्थापित करने के लिए भी जमीन आवंटित की है।

श्री अनुराग अग्रवाल ने बताया कि अब आवंटित की जा रही अस्पताल की साइटें रणनीतिक रूप से शहरों के नजदीक ही स्थित हैं, जिनमें अच्छी तरह से विकसित बुनियादी ढांचा व क्षमता है। बरवाला (पंचकूला) की साइट में स्थापित होने वाले अस्पताल हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, चंडीगढ़ और पश्चिमी उत्तर प्रदेश से आने वाले रोगियों को सुविधा प्रदान कर सकते हैं और यह साइट पंचकूला से 10 मिनट की ड्राइव पर है। इन साइटों का आरक्षित मूल्य सामर्थ्य को ध्यान में रखते हुए तय किया गया है। बोलीदाता इन साइटों के लिए आवेदन करने को www.hsiidc.bidx.in पर उल्लेख कर सकते हैं और आगे का विवरण देख सकते हैं। उन्होंने बताया कि इच्छुक खरीददार किसी भी पूछताछ, स्पष्टीकरण या साइट की विजिट के लिए 9417785636 नंबर पर नामित अधिकारी से संपर्क कर सकते हैं।

error: Content can\\\'t be selected!!