हरियाणा में दो अक्टूबर तक सौ नए ‘हर हित’ स्टोर खोले जाएंगे

CHANDIGARH: आगामी दो अक्टूबर तक हरियाणा प्रदेश में सौ नए ‘हर हित’ स्टोर खोले जाएंगे। प्रदेश भर में ‘हर हित’ ब्रांड के तहत कुल दो हज़ार स्टोर्स खोलने का लक्ष्य है। यह जानकारी आज यहाँ सार्वजनिक उपक्रम ब्यूरो के चेयरमैन सुभाष बराला ने दी।

हरियाणा सिविल सचिवालय में हुई हरियाणा कृषि उद्योग निगम की बैठक में कृषि एवं किसान कल्याण से आई.ए.एस. अधिकारी डॉ. सुमिता मिश्रा भी उपस्थित रहीं। बराला ने कहा कि इन ‘हर हित’ स्टोर्स को खोलने के पीछे दो लक्ष्य हैं, पहला लक्ष्य है प्रदेश के युवाओं को रोजगार देने का और दूसरा लक्ष्य है बेहतर गुणवत्ता का सामान उपलब्ध करवाना। इन हर हित स्टोर्स द्वारा सामान घर तक डिलीवर भी किया जा सकेगा। ‘हर हित’ पर खाद्दान, तेल, मसाले, स्नैक्स, बेकरी, होमकेयर, आदि सामान उपलब्ध होगा। इस बैठक में प्रबंध निदेशक रोहित यादव भी मौजूद रहे।  

‘वन विकास निगम’ के अधिकारियों के साथ बराला द्वारा ली गयी। बैठक में  अधिक से अधिक सरकारी स्कूलों का फर्नीचर ‘वन विकास निगम’ के माध्यम से बनवाए जाने पर चर्चा हुई। प्रदेश सरकार के विभिन्न विभागों के लिए फर्नीचर बनवाने के लिए भी वन विकास निगम से सहायता ली जाएगी। बराला ने ‘वन विकास के अधिकारियों’ से बातचीत में कहा कि विभाग को अपना वार्षिक बजट भी तैयार  करना चाहिए। उन्होंने कहा कि खेतों के साथ लगे पेड़ों की कटाई की आधी कीमत किसान को दी जाना भी सुनिश्चित करने की जरूरत है। सडक़ों की चौड़ाई के लिए होने वाली पेड़ों की कटाई के दौरान सभी सुरक्षा उपायों का पालन किया जाना चाहिए। इस अवसर पर पर निगम को गवर्नमेंट ई – मार्किट प्लेस (जी.ई.एम.) पर पंजीकृत करवाने का विचार भी रखा गया। इस अवसर पर वन विकास निगम के चेयरमैन और नीलोखेड़ी से विधायक श्री धर्मपाल गोंदर , प्रबंध निदेशक सुरेश दलाल सहित अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे ।

error: Content can\\\'t be selected!!