गुरुग्राम के सरकारी अस्पताल में बिजली गुल होने के मामले में स्वास्थ्य मंत्री ने डीजी सेट के इंचार्ज इंजीनियर को किया सस्पेंड व पीएमओ को भेजा छुट्टी पर

CHANDIGARH, 21 APRIL: हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने गुरूग्राम के नागरिक अस्पताल में बिजली आपूर्ति बाधित होने के मामले में संज्ञान लेते हुए डीजी सेट के प्रभारी बायो मेडिकल इंजीनियर जयदेव को निलंबित करने तथा प्रधान चिकित्सा अधिकारी डा. दीपा को छुट्टी पर भेजने के आदेश दिए।

गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री आज गुरूग्राम के पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाऊस में कोविड की स्थिति व स्वास्थ्य संसाधनों की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। डीसी निशांत कुमार यादव ने गुरूग्राम जिला में कोविड की स्थिति से गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री को अवगत कराया।

 अनिल विज ने गुरूग्राम जिला में कोविड के बढ़ते मामलों से निपटने की तैयारियों की समीक्षा करते हुए बताया कि कोविड की बूस्टर डोज के लिए इंडेंट जारी कर दिया गया है। साथ ही सभी आवश्यक स्वास्थ्य संसाधनों की उपलब्धता की नियमित मॉनिटरिंग की जा रही है। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि सभी सरकारी स्वास्थ्य संस्थानों में नागरिकों को किसी प्रकार की असुविधा नहीं होनी चाहिए। उन्होंने कोविड टेस्ट, एक्टिव केस, जीनोम सिक्वेंसिंग व अस्पतालों में उपलब्ध संसाधनों के बारे में जानकारी ली।

डीसी निशांत कुमार यादव ने जानकारी देते हुए बताया कि कोविड से निपटने की तैयारियों को परखने के लिए गुरूग्राम जिला में मॉक ड्रिल की जा चुकी है। साथ ही सेक्टर 10 स्थित नागरिक अस्पताल में बिजली आपूर्ति बाधित होने के मामले में एसडीएम की अध्यक्षता में कमेटी गठित कर दी गई है। स्वास्थ्य मंत्री ने मामले में लापरवाही बरतने पर संबंधित  अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई के आदेश दिए।

सिविल सर्जन डा. वीरेंद्र यादव ने बताया कि जिला में अब तक 49000 टेस्ट किए जा चुके हैं। जिला में वर्तमान में 2700 केस एक्टिव है और उनमें 16 व्यक्ति अस्पताल में भर्ती है। उन्होंने बताया कि इन केस में 1663 की जीनोम सिक्वेंसिंग करवाई जा चुकी है। अभी तक एक्सवी-6 और ओमीक्रॉन के मामले सामने आए है जिला में डेल्टा का एक भी केस नहीं है। इस अवसर पर स्वास्थ्य विभाग के अन्य  अधिकारी भी उपस्थित रहें।

error: Content can\\\'t be selected!!