हरियाणा में प्राइवेट सेक्टर में युवाओं को 75 प्रतिशत नौकरी आरक्षण का नियम आज से लागू

CHANDIGARH: हरियाणा के उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि प्रदेश के युवाओं के लिए आज का दिन ऐतिहासिक दिन है, प्रदेश में स्थापित सभी प्राइवेट सेक्टर कंपनियों, संस्थानों, ट्रस्ट, सोसायटी व उद्योगों में हरियाणा के युवाओं को प्राथमिकता दी जाएगी। 15 जनवरी रात्रि से 75 प्रतिशत नौकरी आरक्षण का नियम लागू कर दिया गया है। यह व्यवस्था लागू होने से निजी क्षेत्र में प्रदेश के लाखों युवाओं के लिए रोजगार के रास्ते खुलेंगे। श्रम विभाग द्वारा पोर्टल भी बनाया गया है और हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया गया है और इंफ्रास्ट्रक्चर भी तैयार है। कंपनियों को पोर्टल पर अपनी वैकेंसी भी दिखानी होगी। सरकार इसको लगातार मॉनिटर करेगी।

उप मुख्यमंत्री रविवार को सिरसा जिला के स्थानीय सिरसा क्लब में बोल रहे थे। इस दौरान उन्होंने करीब डेढ़ करोड़ रुपये की लागत से बने नवनिर्मित कर्मचारी आवास व द लाउन्ज का उद्घाटन किया। उन्होंने सिरसा क्लब के नए स्वरूप को लेकर सभी सदस्यों को बधाई दी और कहा कि सिरसा क्लब प्रदेश का प्राचीनतम क्लब में से एक है। प्रदेश के दूसरे जिलों में भी इस तरह के क्लब बनाए जाएंगे। भविष्य में सिरसा क्लब के सौंदर्यकरण व जरूरत अनुसार हर संभव मदद की जाएगी।

उप मुख्यमंत्री ने कहा कि हरियाणा सरकार द्वारा सिरसा में मेडिकल कॉलेज बनाने के लिए लेकर टेंडर किया जा चुका है, यह कार्य निर्धारित समयावधि में पूरा किया जाएगा। बढ़ते कोरोना संक्रमण पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि सरकार व प्रशासन द्वारा अपने स्तर पर हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं, लेकिन प्रत्येक व्यक्ति का दायित्व बनता है कि वह स्वयं भी अपना ध्यान रखें। उन्होंने सभी नागरिकों को वैक्सीन की दोनों डोज जरूर लगवाने के लिए आह्वान किया।

error: Content can\\\'t be selected!!