पंजाब पुलिस को ऑनलाइन आरसी और ड्राइविंग लाइसेंस दिखाने वाले वाहन चालकों का चालान न करने के निर्देश

परिवहन मंत्री ने आरसी और लाइसेंस जारी करने वाली ‘स्मार्ट चिप लिमिटेड कंपनी’ को कॉन्ट्रैक्ट खत्म करने का नोटिस जारी किया, डिजीलॉकर डाउनलोड कर सकते हैं लोग

CHANDIGARH, 31 MARCH: पंजाब में नए वाहनों के रजिस्ट्रेशन सर्टीफिकेट (आर.सी.) और ड्राइविंग लाइसेंस जारी करने के काम के प्रभावित होने का गंभीर नोटिस लेते हुए पंजाब के परिवहन मंत्री स. लालजीत सिंह भुल्लर ने आज स्मार्ट कार्ड जारी करने वाली ‘स्मार्ट चिप लिमिटेड’ कंपनी को कॉन्ट्रैक्ट ख़त्म करने का नोटिस जारी कर दिया है। इससे पहले काम ठप्प होने के कारण कंपनी को कारण बताओ नोटिस जारी किए गए थे, जिसका कंपनी द्वारा कोई उपयुक्त जवाब नहीं दिया गया।  

इस सम्बन्धी जानकारी देते हुए कैबिनेट मंत्री स. भुल्लर ने बताया कि आर.सी. और लाइसेंस के काम में देरी होने की खबरों के मद्देनजर पिछले कई दिनों से कंपनी को कॉन्ट्रैक्ट की शर्तों के मुताबिक काम को समयबद्ध तरीके से मुकम्मल करने की हिदायतें दी जा रही थीं। इसी कड़ी के अंतर्गत परिवहन विभाग द्वारा कंपनी को कारण बताओ नोटिस भी जारी किए गए थे, परन्तु कंपनी निरतंर कॉन्ट्रैक्ट की शर्तों को मानने से इनकार करती रही।  

उन्होंने बताया कि काम को सुचारू ढंग से चलाने के लिए एल-2 और एल-3 कंपनियाँ और सरकारी इकाईयों (पी.एस.यू.) को यह काम आवंटित करने के लिए पेशकश पत्र जारी किए जा रहे हैं, ताकि रजिस्ट्रेशन सर्टीफिकेट और ड्राइविंग लाइसेंस जारी करने के काम को जल्द से जल्द निपटाया जा सके।  

स. भुल्लर ने सख़्त शब्दों में कहा कि समझौते पर खरा न उतरने वाली कंपनी के विरुद्ध सख़्त कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। उन्होंने कहा कि समझौतों की शर्तों के मुताबिक काम न करके सरकारी काम में विघ्न डालने के लिए कंपनी को ब्लैक लिस्ट किए जाने की कार्यवाही भी आरंभ कर दी गई है।  

कैबिनेट मंत्री ने बताया कि पंजाब ट्रैफिक़ पुलिस के ए.डी.जी.पी. को भी हिदायतें जारी की गई हैं कि डिजीलॉकर या एम. परिवहन ऐप से डाउनलोड की गई आर.सी. और ड्राइविंग लाइसेंस को माना जाए और यह ऑनलाइन दस्तावेज दिखाने वाले वाहन चालकों के चालान न किए जाएं।

error: Content can\\\'t be selected!!