BJP-JJP में अंदरूनी सांठगांठ, इसलिए गठबंधन तोड़ने का रचा प्रपंचः हुड्डा

पूर्व मुख्यमंत्री बोले- भेष बदलकर कांग्रेस की वोट काटने के लिए चुनाव में उतरेंगे कुछ दल, जनता सिखाएगी सबक

CHANDIGARH, 23 MARCH: हरियाणा में बीजेपी-जेजेपी ने गठबंधन तोड़ने का सिर्फ एक प्रपंच रचा है और आज भी दोनों दलों में अंदरूनी सांठगांठ है। ये कहना है हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री व नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा का। उन्होंने कहा कि विधानसभा में ही दोनों दलों की सांठगांठ एक्सपोज हो गई थी। क्योंकि, विश्वास प्रस्ताव के दौरान जेजेपी की तरफ से व्हिप जारी करके अपने सभी विधायकों को गैर-हाजिर रहने का आदेश दिया गया था। ताकि भाजपा को जेजेपी की अनुपस्थिति का पूरा फायदा मिल सके। लेकिन, हरियाणा की जनता इस मिलीभगत को अच्छे से समझती हैं। सभी जानते हैं कि इस बार भी चुनाव में कुछ दल भेष बदलकर कांग्रेस के वोट काटने के मकसद से चुनाव में उतरेंगे। जनता उन्हें वोट की चोट से जवाब देगी।

हुड्डा ने कई दलों द्वारा कांग्रेस में शामिल होने के पत्रकारों के सवाल पर भी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने स्पष्ट किया कि 33 दलों द्वारा दिल्ली में एआईसीसी ऑफिस जाकर इंडिया गठबंधन को बाहर से समर्थन देने की पेशकश की गई है। जहां तक हरियाणा का विषय है, लोकतंत्र सुरक्षा पार्टी या उसके प्रमुख राजकुमार सैनी का कांग्रेस में शामिल होने का सवाल ही नहीं है। क्योंकि, न तो वो कांग्रेस में शामिल हुए, न ही कांग्रेस के सदस्य बने। इसलिए किसी गैर-कांग्रेसी नेता के कांग्रेस पार्टी से चुनाव लड़ने की बात कोरी अफवाह है। कांग्रेस 36 बिरादरी की पार्टी है और वो कभी जात-पात की राजनीति नहीं करती। कांग्रेस में जात-पात और जातिवादी मानसिकता की कोई जगह नहीं है।

पत्रकारों के सवालों का जवाब दे रहे हुड्डा ने मुख्यमंत्री बदले जाने को लेकर कहा कि मुख्यमंत्री का चेहरा बदलने से कोई फर्क नहीं पड़ने वाला। क्योंकि, अब सरकार बदलने का वक्त आ गया है। ये बात उन्होंने विधानसभा में भी कही थी। कांग्रेस पूरी मजबूती के साथ लोकसभा चुनाव लड़ रही है, जिसके अच्छे नतीजे आएंगे। उसके बाद विधानसभा चुनाव के लिए भी पार्टी पूरी तरह तैयार है। जनता प्रदेश में बदलाव का मन बना चुकी है। इसबार कांग्रेस सरकार बनना तय है। पार्टी की सरकार बनने के बाद किसानों को एमएसपी की गारंटी और कर्ज माफी का लाभ दिया जाएगा। साथ ही बुजुर्गों को ₹6000 पेंशन, कर्मचारियों को पुरानी पेंशन स्कीम और सभी परिवारों को 300 यूनिट तक मुफ्त बिजली दी जाएगी। लोकसभा उम्मीदवारों के चयन पर हुड्डा ने जानकारी दी कि होली के बाद स्क्रीनिंग कमेटी और सीईसी की बैठक होगी। उसके बाद जल्द उम्मीदवारों के नाम का ऐलान हो जाएगा।

error: Content can\\\'t be selected!!