कुरुक्षेत्र में अंतर्राष्ट्रीय गीता महोत्सव-2022 का आयोजन 19 नवंबर से 6 दिसंबर तक

CHANDIGARH, 8 NOVEMBER: अंतरराष्ट्रीय गीता महोत्सव-2022 का आयोजन कुरुक्षेत्र में 19 नवंबर से 6 दिसंबर तक किया जाएगा।  विभिन्न कार्यक्रमों में विषय विशेषज्ञों के माध्यम से युवा पीढ़ी तक पवित्र ग्रंथ गीता के उपदेश को पहुंचाने का काम किया जाएगा।  

अंतर्राष्ट्रीय गीता महोत्सव-2022 के नोडल अधिकारी एवं केडीबी के सदस्य सचिव विजय दहिया ने वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से महोत्सव को लेकर की जा रही तैयारियों की फीडबैक रिपोर्ट ली और अधिकारियों को सभी प्रबंध समय रहते पूरा करने के आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए। उपायुक्त शांतनु शर्मा सहित कई वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद रहे।

गीता महोत्सव में सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम करने, ट्रैफिक व्यवस्था को बनाए रखने, पार्किंग की व्यवस्था करने के साथ-साथ ब्रहमसरोवर और शहर के मुख्य मार्गों को दुरुस्त करनेे, पेयजल, शौचालयों तथा सीवरेज आदि की व्यवस्था को समय रहते दुरुस्त करने के निर्देश दिए हैं ।

उन्होंने महोत्सव को लेकर राज्य स्तर पर होने वाली प्रतियोगिताओं के आयोजन, वैश्विक गीता पाठ में अधिक से अधिक स्कूली बच्चों को जोड़ना, प्रतियोगिताओं को लेकर एक नया प्रयोग करने लिए कहा। इसके साथ ही कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय में होने वाले तीन दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय गीता सेमिनार की भी समय रहते तैयारियां पूरी करने के निर्देश दिए । 

उन्होंने कहा कि हरियाणा कला एवं सांस्कृतिक कार्य विभाग तथा हरियाणा कला परिषद के साथ-साथ उत्तर क्षेत्र सांस्कृतिक केंद्र पटियाला के अधिकारी गीता महोत्सव के साथ-साथ 48 कोस के तीथ स्थलों पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन करेंगे। इस बार अंतरराष्ट्रीय गीता महोत्सव में सरस और क्राफ्ट मेले का भी आयोजन होगा और 29 नवंबर से 4 दिसंबर तक मुख्य कार्यक्रमों का आयोजन होगा।

error: Content can\\\'t be selected!!