अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस: चंडीगढ़ में नारी शक्ति का हुआ सम्मान, आरबीआई हादसे में घायल हुई बहादुर महिला कांस्टेबल को भी किया सम्मानित

घायल महिला कांस्टेबल के जल्द स्वस्थ होने की कामना के लिए की गई अरदास

CHANDIGARH, 7 MARCH: विभिन्न क्षेत्रों में अहम योगदान देने वाली महिलाओं को सम्मानित करने के लिए सोमवार को चंडीगढ़ युवा दल द्वारा सेक्टर-45  स्थित गुरुद्वारा साहिब में अभिनंदन समारोह का अयोजन किया गया।

इस समारोह के आयोजक विनायक बंगिआ और इंदरजीत कौर ने बताया कि समाज में महिलाओं द्वारा निभाई गई असंख्य भूमिकाओं का जश्न मनाने तथा उनका सशक्तिकरण सुनिश्चित करने के लिए आज गुरुद्वारा साहिब में भाई बलविंदर सिंह और भाई जेएस खालसा द्वारा सुखमणि साहिब के पाठ का आयोजन किया गया और नारी शक्ति के कल्याण के लिए अरदास की गई।

इस मौके पर विशेष मेहमान युवा नेता सुनील यादव और बुड़ैल पुलिस पोस्ट प्रभारी सब इंस्पेक्टर सुदेश कुमार ने कहा कि हम नारी शक्ति को सलाम करते हैं। परिवार, समाज व देश के विकास के लिए महिला का सम्मान करना गौरव का विषय है। जिस समाज में महिला का सम्मान किया गया, उस समाज ने तरक्की की। उन्होंने कहा कि एक महिला के जागरूक व शिक्षित होने से एक पूरा परिवार शिक्षित होता है। इस मौके पर विभिन्न क्षेत्रों में काम करने वाली महिलाओं, महिला पुलिस कर्मियों को सम्मान चिन्ह देते हुए उनकी हौसला अफजाई की गई। इनमें चंडीगढ़ पुलिस से आरबीआई हादसे में घायल बहादुर महिला कांस्टेबल इंद्रजीत (सेक्टर-22 चौकी), ममता (पुलिस लाइन), पिंकी (सेक्टर-22 चौकी), मनप्रीत कौर (पीओ सेल), करमजीत कौर (पुलिस लाइन), जसविंदर कौर (बुड़ैल चौकी), नीशु (बुड़ैल चौकी), पूनम, समाजसेवी गीता वाधवा, मोनिका एडवोकेट आशा सिंह, गुरलीन खोखर, बीबी दविंदर कौर, डॉ. जसविंदर कौर, बीबी किरण आदि महिलाओं को विशेष रूप से समानित किया गया।

error: Content can\\\'t be selected!!