कैलाश जैन ने मेयर से अतिक्रमण जुर्माने में रिमूवल चार्जेज खत्म कर जुर्माना राशि कम करने की मांग की

CHANDIGARH: चंडीगढ़ उद्योग व्यापार मंडल के संयोजक व शहर के व्यापारी नेता कैलाश चंद जैन ने नगर निगम के अतिक्रमण हटाओ दस्ते द्वारा दुकानदारों के चालान की जुर्माना राशि में से रिमूवल चार्जेज हटाकर जुर्माना राशि को कम करने की मांग की है।

आज यहां सेक्टर-19 की पालिका मार्किट में शहर के मेयर रवि कांत शर्मा के सम्मान में आयोजित एक कार्यक्रम में कैलाश चन्द जैन ने यह मांग करते हुए कहा कि नगर निगम का अतिक्रमण हटाओ दस्ता दुकानदारो द्वारा किये गए अस्थायी अतिक्रमण के लिये चालान करके जुर्माने के रूप में 500/-रु +1500/-रु रिमूवल चार्जेज = यानि ₹2000 /-रु प्रति चालान वसूल करता है। जो तर्कसंगत नहीं है ।

कैलाश चन्द जैन का कहना है कि एक्ट के अनुसार इस प्रकार के चालान की जुर्माना राशि 500/-रु तय है लेकिन इसमें रिमूवल चार्जेज के 1500/- रु जोड़ कर 2000/- रु प्रति चालान कर दिया गया है। जो कि सरासर नाजायज है। उनका कहना है कि कई बार दुकानदार न चाहते हुए छोटा मोटा सामान दुकान के बाहर रख लेते है ।

कैलाश जैन का यह भी कहना है कि वे अतिक्रमण के हिमायती नही है और बिल्कुल नही चाहते कि दुकानदार अतिक्रमण करें लेकिन मजबूरी में किये गए अतिक्रमण का 2000/- रु का चालान काफी ज्यादा है और नियमों के विरुद्ध है।

उनका यह भी कहना है कि अब चालान ऑनलाइन होने जा रहे हैं तथा समान उठा कर ले जाना और स्टोर मे रखने की जरूरत नही पड़ेगी । इस तरह अलग खर्चा नही उठाना पड़ेगा , इसलिए रिमूवल चार्जेज जो जुर्माने के साथ लगाये गए थे उनकी जरूरत नही होनी चाहिये। ये रिमूवल चार्जेज समाप्त होने चाहिए।

जुर्माना राशि 500/- रु से अधिक नही होनी चाहिए । उन्होंने दुकानदारों को राहत प्रदान दिए जाने की मांग की । मेयर रवि कांत शर्मा ने इस मामले में संज्ञान लेने का आश्वासन दिया व इस सम्बंध में दुकानदारो को राहत दिए जाने के हिमायत की।

error: Content can\\\'t be selected!!