एनओसी जारी करने के बदले 3000 रुपए रिश्वत लेता कानूनगो गिरफ्तार

CHANDIGARH, 17 AUGUST: पंजाब विजीलैंस ब्यूरो ने बुधवार को पंजाब मंडी बोर्ड कंपलैक्स मोहाली में डायरैक्टर आबादकारी (पुनर्स्थापन) के दफ़्तर में तैनात कानूनगो अमरीक सिंह को 3000 रुपए की रिश्वत लेते हुये रंगे हाथों काबू किया है।

इस सम्बन्धी जानकारी देते हुये विजीलैंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि मुलजिम कानूनगो को कुलदीप सिंह निवासी गाँव भूखड़ी कलाँ ज़िला लुधियाना की शिकायत पर गिरफ़्तार किया गया है।

उन्होंने बताया कि शिकायतकर्ता ने विजीलैंस ब्यूरो को सूचना दी थी कि उसने नयी अनाज मंडी लुधियाना में अपना बूथ बेचने के लिए एतराज़हीनता सर्टिफिकेट (एन. ओ.सी.) के लिए आवेदन दिया है परन्तु उक्त कानूनगो उससे 8000 रुपए की रिश्वत की माँग कर रहा है। शिकायतकर्ता ने बताया कि मुलजिम अमरीक सिंह पहले ही उससे 5 हज़ार रुपए बतौर रिश्वत ले चुका है और उसे एन. ओ. सी. जारी करने के बदले 3000 रुपए दूसरी किश्त के तौर पर माँग रहा है।

प्रवक्ता ने आगे बताया कि शिकायत के तथ्यों और असली सबूतों की पड़ताल के उपरांत विजीलैंस ब्यूरो की एक टीम ने उक्त मुलजिम को दो सरकारी गवाहों की हाज़िरी में शिकायतकर्ता से 3000 रुपए रिश्वत लेते हुये रंगे हाथों काबू कर लिया।

इस सम्बन्ध में भ्रष्टाचार रोकथाम कानून की धारा 7 के अंतर्गत थाना विजीलैंस ब्यूरो के उड़न दस्ता-1 के एस. ए. एस. नगर स्थित थाने में तारीख़ 17. 08. 2022 को एफ. आई. आर नं. 13 दर्ज की गई है और मामले की आगे जांच जारी है।

error: Content can\\\'t be selected!!