किसानों को रोकने के लिए चंडीगढ़ पर पाबंदियां लगाना भाजपा की तानाशाही का सबूत: पवन कुमार बंसल

कहा- विरोध से डरती है भाजपा, इसलिए किसानों को हर तरीके से रोकना चाहती है” 

CHANDIGARH, 13 FEBRUARY: चंडीगढ़ के पूर्व सांसद व वरिष्ठ कांग्रेस नेता पवन कुमार बंसल ने मंगलवार को चंडीगढ़ में धारा-144 लगाने और किसान आंदोलन के खिलाफ अपनाए जा रहे हथकंडों की कड़ी निंदा की है। पवन कुमार बंसल का कहना है कि भारत एक लोकतांत्रिक देश है और यहां सभी को अपनी बात कहने का अधिकार है। ऐसे में हमारा पूरा समर्थन किसानों के साथ है, आखिर उन्हें अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन करने से क्यों रोका जा रहा है ? बंसल ने कहा कि किसानों को रोकने के लिए चंडीगढ़ पर पाबंदियां लगाना भाजपा की तानाशाही का सबूत है।

बंसल ने कहा कि एक तरफ भाजपा शासित चंडीगढ़ में 2 महीने के लिए धारा -144 लगा दी गई है, दूसरी तरफ सभी मुख्य मार्गों को बंद किया हुआ है। हरियाणा सरकार ने भी पूरे नेशनल हाईवे को सीमेंटिड ब्लॉकेज औऱ कीलें लगाकर बंद किया हुआ है। ये पूरी तरह से गैरलोकतांत्रिक है। बंसल ने कहा कि भाजपा अपनी 10 साल की नाकामियों की वजह से इतनी डरी हुई है कि विरोध की हर आवाज को दबाना चाहती है और इसका खामियाज़ा चंडीगढ़ के लोग भी भुगत रहे हैं, जो कि बहुत ही निंदनीय है।

पवन कुमार बंसल ने कहा कि भाजपा सरकार पंजाब के किसानों के साथ आतंकवादियों जैसा व्यवहार कर रही है। भाजपा के इस कदम से आम नागरिक को तो मुश्किलें हो ही रही हैं, वो मरीज, जो हरियाणा-पंजाब से पीजीआई आते हैं उनकी तो ज़िंदगी ही दाव पर लग गई है। शहर का व्यापारी वर्ग भी दिल्ली से आने वाला सामान न पहुंच पाने की वजह से आर्थिक नुकसान झेल रहा है। एक दिन में दिल्ली से चंडीगढ़ आने वाली 200 बसें कम आने का मतलब है कि सैंकड़ों लोगों पर उसका असर हुआ है। उन्होंने कहा कि शहरवासी यदि हरियाणा या दिल्ली जाना चाहते हों तो सड़क मार्ग से परेशानी झेलते हुए दो से तीन घंटे अधिक लग रहे हैं और ये सब कुछ सिर्फ भाजपा के अहंकार की वजह से हो रहा है।

पवन बंसल ने भाजपा सरकार पर प्रहार करते हुए कहा कि क्यों जंग जैसी स्थिति बनाई जा रही है। जो अवरोध लगा कर चीनी फौजों को भारत की ज़मीन पर कब्ज़ा करने से रोकना चाहिए था, वह अवरोध भाजपा अपने ही देश के किसानों के लिए लगा रही है, जो कि बहुत ही शर्मनाक है।

error: Content can\\\'t be selected!!