कुमाऊं सभा ने अनिल बलूनी को सौंपा ज्ञापनः चंडीगढ़-रामनगर-हल्द्वानी के बीच ट्रेनों का समय बदलवाने की मांग की

सप्ताह में एक दिन चलने वाली दोनों ट्रेनों को कम से कम दो दिन चलाया जाएः बच्चन सिंह नगरकोटी


Trains to Uttarakhand CHANDIGARH, 7 SEPTEMBER: कुमाऊं सभा चंडीगढ़ के एक प्रतिनिधिमंडल ने सभा के प्रधान बच्चन सिंह नगरकोटी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी अनिल बलूनी से मुलाकात कर चंडीगढ़ से रामनगर व हल्द्वानी के बीच चलने वाली दो रेल गाड़ियों के समय में बदलाव कराने व इन ट्रेनों को सप्ताह में कम से कम दो दिन चलाने की मांग की।

कुमाऊं सभा चंडीगढ़ के मीडिया प्रभारी शशि प्रकाश पांडेय ने बताया कि सभा के इस प्रतिनिधिमंडल में अध्यक्ष बच्चन सिंह नगरकोटी के अलावा कोषाध्यक्ष थान सिंह बिष्ट, उप प्रधान नारायण सिंह रावत व संगठन सचिव गोकुल नगरकोटी शामिल थे। उन्होंने भाजपा के वरिष्ठ नेता अनिल बलूनी को एक ज्ञापन सौंपते हुए कहा कि चंडीगढ़ से रामनगर व हल्द्वानी के बीच चलने वाली दो रेल गाड़ियों के समय में बदलाव तथा इन ट्रेनों को सप्ताह में कम से कम दो दिन चलाए जाने से ही क्षेत्र के अधिक से अधिक लोगों को फायदा मिल सकेगा। बच्चन सिंह नगरकोटी ने कहा कि वर्तमान में चंडीगढ़ से रामनगर के लिए सप्ताह में एक दिन शाम 4 बजे चंडीगढ़-रामनगर सुपरफास्ट एक्सप्रेस चलती है, जो कि रात 11.45 बजे रामनगर पहुंचती है, जबकि यहां से पहाड़ को जाने वाली बसें सुबह 5-6 बजे शुरू होती हैं। इस कारण इस ट्रेन से रामनगर पहुंचने वालों को पूरी रात स्टेशन पर ही बितानी पड़ती है। साथ ही उन्हें असुरक्षा का भय बना रहता है। लिहाजा, इस ट्रेन को चंडीगढ़ व रामनगर दोनों तरफ से रात 8 बजे तथा सप्ताह में कम से कम दो दिन चलाया जाना चाहिए।

नगरकोटी ने बलूनी को बताया कि इसी प्रकार चंडीगढ़ से लालकुआं के लिए सप्ताह में एक दिन अमृतसर-लालकुआं एक्सप्रेस चलती है, जो कि अमृतसर से सुबह 5.55 बजे छूटती है तथा रात 9 बजे लालकुआं पहुंचती है। बच्चन सिंह नगरकोटी ने कहा कि इस ट्रेन का भी लोगों को कोई लाभ नहीं मिल रहा है, क्योंकि आगे के लिए सुबह 5-6 बजे बसें पकड़ने के लिए यात्रियों को रात में मजबूरन स्टेशन पर ही रुकना पड़ता है। उन्होंने मांग की कि इस ट्रेन को हल्द्वानी-काठगोदाम तक बढ़ाया जाए। साथ ही इस ट्रेन को सप्ताह में दो दिन अमृतसर से दोपहर 3 बजे तथा लालकुआं-काठगोदाम से शाम 7 बजे चलाया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि चंडीगढ़ को इस तरह सीधे लालकुआं-काठगोदाम से जोड़ने से उत्तराखंड मूल के लोगों के अलावा धार्मिक नगरी हरिद्वार, ऋषिकेश, नैनीताल, रानीखेत, अल्मोड़ा, विश्व प्रसिद्ध जिम कार्बेट पार्क समेत उत्तराखंड के तमाम पर्यटन स्थलों को जाने वाले पर्यटकों को भी काफी सुविधा होगी। भाजपा के वरिष्ठ नेता अनिल बलूनी ने कुमाऊं सभा चंडीगढ़ की इस मांग से सहमति जताते हुए आश्वासन दिया कि वह इस संबंध में रेल मंत्री से बात करके उचित कार्रवाई कराएंगे।

error: Content can\\\'t be selected!!