कुमाऊं समाज के असहाय लोगों की मदद करेगी कुमाऊं सभा चंडीगढ़

सभा की नवगठित कार्यकारिणी की पहली बैठक में कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए

CHANDIGARH, 5 MARCH: कुमाऊं सभा चंडीगढ़ की नवगठित कार्यकारिणी की पहली बैठक कुमाऊं भवन सेक्टर-45 बड़ैल में आयोजित की गई। कुमाऊं सभा चंडीगढ़ के प्रधान मनोज रावत की अध्यक्षा में हुई इस बैठक में कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए।

कुमाऊं सभा चंडीगढ़ के मीडिया प्रभारी शशि प्रकाश पांडेय ने बताया कि बैठक में सभा के संविधान में संशोधन कर कुछ नए प्रावधान जोड़ने पर विचार-विमर्श किया गया। इसके लिए वरिष्ठ सलाहकारो एवं सविधान संशोधन कमेटी बनाने का निर्णय लिया गया। बैठक में सम्मिलित सभी सदस्यों ने यह भी निर्णय लिया कि सभा का एक भलाई फंड भी बनाया जाएगा। इस फंड से चंडीगढ़ में रह रहे उत्तराखंड के कुमाऊं समाज के असहाय लोगों, जो कि किसी बीमारी से पीड़ित हैं लेकिन खुद इलाज करवाने में असमर्थ हैं, की मदद की जाएगी। इसके अलावा कुमाऊं समाज के असहाय लोगों का अन्य कार्यों में भी इस फंड से सहयोग किया जाएगा। कुमाऊं समाज के जरूरतमंद लोगों की बेटियों की पढ़ाई तथा शादी का खर्च भी उठाने का प्रबंध कुमाऊं सभा चंडीगढ़ के इस फंड में किया जाएगा। बैठक में निर्णय लिया गया कि इस फंड का कुमाऊं सभा चंडीगढ़ के कोष से कोई लेना-देना नहीं रहेगा। यह फंड बिल्कुल अलग और विशेष कार्यों के लिए होगा।

शशि प्रकाश पांडेय ने बताया कि बैठक में 24 मार्च को बाल भवन में कुमाऊंनी होली मिलन समारोह का आयोजन करने का भी फैसला लिया गया। बैठक में कुमाऊं सभा चंडीगढ़ के महासचिव दीपक सिंह परिहार, कोषाध्यक्ष नारायण सिंह रावत, मीडिया प्रभारी शशि प्रकाश पांडेय, उपप्रधान दलीप सिंह रावत, गोकुल सिंह, नगरकोटी, हर सिंह डंगवाल, बसंत सिंह अधिकारी,. सचिव त्रिभुवन बेलवाल, राजेंद्र सिंह नगरकोटी, देवेंद्र सिंह रावत, भगत सिंह रावत, नरेन्द्र सिंह रावत, सांस्कृतिक सचिव आनंद कोरंगा, महेश शर्मा, कैलाश फुलारा, सांस्कृतिक कोषध्यक्ष मोहिंदर सिंह बोरा, कोष निरीक्षक भोपाल सिंह मनराल, खेल सचिव मदन सिंह रावत, राकेश, भंडार सचिव भूपेंद्र सिंह खाती व अन्य सभी कार्यकारिणी सदस्य मौजूद रहे। महासचिव दीपक परिहार व कोषाध्यक्ष नरायण सिंह रावत व प्रधान मनोज रावत ने सभी का आभार व्यक्त किया ।

error: Content can\\\'t be selected!!