कुंदन लाल चुने गए राजस्थान बैरवा महासभा चंडीगढ़ के अध्यक्ष, हीरालाल कुंद्रा को 352 वोटों से हराया

CHANDIGARH: शहर में पहली बार हुए राजस्थान बैरवा महासभा चंडीगढ़ के चुनाव में कुंदन लाल बैरवा को अध्यक्ष चुना गया है। उन्हें 741 वोट मिले और उन्होंने अपने मुकाबले में खड़े हीरालाल कुंद्रा को 352 वोटों से हराया। इस चुनाव की पूरी प्रक्रिया चुनाव समिति के चेयरमैन बनारसी दास की अध्यक्षता में सम्पन हुई। इस चुनाव में बैरवा समाज के लोगों का उत्साह देखने लायक था। चंडीगढ़ ट्राइसिटी में रह रहे बैरवा समाज के लोगों ने वोटिंग में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। चुनाव में कुल1189 वोट पड़े, जोकि कुल वोटों का 65.36% है।

किस पद पर किसको कितने वोट मिले

चुनाव के दौरान प्रधान पद के लिए कुंदन लाल बैरवा को 741 वोट मिले, जबकि उनके मुकाबले चुनाव मैदान में उतरे हीरालाल कुंद्रा को 389 वोट पड़े। 59 वोट रद्द हो गए। इस तरह चुनाव समिति के चेयरमैन बनारसी दास ने 352 मतों के अंतर से कुंदन लाल बैरवा को राजस्थान बैरवा महासभा चंडीगढ़ का निर्वाचित अध्यक्ष घोषित किया। इसके अलावा महासचिव पद के लिए भूमेश कुमार को 735 वोट, उनके मुकाबले राधेश्याम को 380 वोट मिले और भूमेश कुमार विजयी रहे। इस पद के चुनाव में 74 वोट रिजेक्ट हुए। जीत का अंतर 355 वोटों का रहा। कोषाध्यक्ष पद के लिए श्याम लाल को 727 वोट मिले, जबकि उनके मुकाबले रंजीत सिंह को 385 वोट पड़े। 77 वोट रिजैक्ट हो गए। इस तरह 342 वोटों से श्याम लाल को विजयी घोषित किया गया।

पूर्व मेयर श्रीमती कमलेश समेत समाज के नेताओं ने की चुनाव समिति के प्रबंधन की प्रशंसा

इस चुनाव में ऑल इंडिया बैरवा समाज के प्रतिनिधि ओमकार बैरवा, श्रवण रेसवाल, कन्हैया जी तथा पूर्व मेयर श्रीमती कमलेश बनारसी दास भी मौजूद रहीं और चुनाव प्रक्रिया को देखकर इसकी काफी सराहना की। उन्होंने कहा कि चुनाव समिति के चेयरमैन बनारसी दास, पूरन चंद, नंद राम, रवि कुमार और उनके तमाम सहयोगियों ने इस चुनाव की प्रक्रिया को पूरा कराने के लिए बहुत मेहनत की तथा दिन-रात एक कर बहुत ही कम समय में नियमानुसार व समयबद्ध तरीके से शांति पूर्ण चुनाव करवाया। उन्होंने कहा कि इलेक्शन कमेटी ने जो कार्य कर दिखाया उसके लिए पूरा बैरवा समाज उनका धन्यवादी है। उन्होंने व चुनाव कमेटी ने सभी जीते उम्मीदवारों को बधाई और शुभकामनाएं दीं।

error: Content can\\\'t be selected!!