राष्ट्रीय नारी शक्ति पुरस्कार के लिए आवेदन की अंतिम तिथि बढ़़ाई

CHANDIGARH: राष्ट्रीय नारी शक्ति पुरस्कार के लिए आवेदन देने की आखिऱी तारीख़ बढ़ा दी गई है।सामाजिक सुरक्षा, महिला एवं बाल विकास विभाग के प्रवक्ता के मुताबिक महिलाओं को सशक्त करने के लिए उठाए गए विलक्षण कदमों को पहचान प्रदान करने के लिए बनाए राष्ट्रीय पुरुस्कार (नारी शक्ति पुरस्कार) के लिए अब 6 फरवरी, 2021 तक आवेदन दिए जा सकते हैं।

उन्होंने बताया कि महिला एवं बाल विकास मंत्रालय की तरफ से महिलाओं के लिए सबसे सर्वोत्त्म नागरिक सम्मान ‘नारी शक्ति पुरस्कार 8 मार्च, 2021 को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर उन व्यक्तियों को दिया जाता है, जो महिलाओं को सशक्त बनाने की दिशा में निरंतर प्रयास कर रहे हैं और समाज में महिलाओं की प्रगति और विकास के लिए विशेष योगदान दे रहे हैं। उन्होंने बताया कि महिलाओं के सशक्तिकरण के लिए बढिय़ा काम करने वाले व्यक्ति विशेष, समूह और संस्थाएं पुरुस्कार के लिए आवेदन कर सकती हैं।

व्यक्तिगत वर्ग के लिए आवेदक की आयु कम से कम 25 साल होनी चाहिए, जबकि संस्थाओं को कम से कम पांच साल का अनुभव होना अनिवार्य है। ज़रुरी दस्तावेज़ों सहित ओवदन सिफऱ् www.narishaktipuruskar.wcd.gov.in पर ही दिए जाएँ। किसी अन्य माध्यम द्वारा भेजे आवेदन पर विचार नहीं किया जायेगा। उन्होंने बताया कि पुरुस्कार संबंधी दिशानिर्देश और आवेदन पत्र महिला एवं बाल विकास मंत्रालय की वैबसाईट से डाउनलोड किये जा सकते हैं।

error: Content can\\\'t be selected!!