DAV कालेज-10 के लाइब्रेरी क्लब ने छात्रों के लिए आयोजित किया विशेष सत्र

पंजाब रत्न व लेखक कर्नल डी.एस. चीमा ने युवाओं को दिए जीवन मंत्र

CHANDIGARH, 16 NOVEMBER: डी.ए.वी. कालेज सैक्टर-10 चंडीगढ़ के ‘राह- दी लाइब्रेरी क्लब’ द्वारा आज छात्रों के लिए एक विशेष सत्र का आयोजन किया गया, जिसका विषय ‘मैं जितना सोचता हूं, मैं उससे बेहतर हूं’ था। पंजाब रत्न एवं प्रसिद्ध लेखक कर्नल डी.एस. चीमा इस सत्र के प्रमुख वक्ता रहे।

कालेज के प्रधानाचार्य डा. पवन कुमार शर्मा ने कर्नल डी.एस. चीमा का स्वागत किया और उनके द्वारा कालेज को प्राप्त हुई कई प्राप्तियों के लिए आभार व्यक्त किया। लाइब्रेरी क्लब प्रभारी एवं पुस्तकालय अध्यक्ष दीप्ति मदान एवं क्लब के वरिष्ठ सदस्यों ने कर्नल डी.एस. चीमा के जीवन की प्रमुख उपलब्धियों से छात्रों को अवगत कराया। उन्होंने बताया कि डी.एस. चीमा एक प्रेरणादायक वक्ता, प्रशिक्षक एवं 18 से भी अधिक किताबों के लेखक हैं। भारतीय सेना, कालेज के प्रधानाचार्य, प्रमुख संस्थाओं के सलाहकार एवं कई अन्य पदों पर कार्यरत रहकर वह अनुभवों की खान हैं।

इस मौके पर अपने संबोधन में कर्नल डी.एस. चीमा ने युवाओं को अपनी श्रमता जांचने के मापदंड दिए। उन्होंने वर्तमान समय का महत्व बताते हुए अपने जीवन प्रसंगों के साथ कई महान विभूतियों का जिक्र किया। उनके संबोधन में कई जीवन मंत्र रहे, जैसे कि अपनी कार्यशैली, जीवन के नियम, सही सोचने का तरीका आदि। अंत में उनकी छात्रों के साथ वर्तमान में प्रचलित विषयों पर वार्तालाप हुई । उनके संबोधन से सभी को प्रेरणा मिली, जो जीवन यात्रा में काफी लाभकारी रहेगी।

error: Content can\\\'t be selected!!