चंडीगढ़ भाजपा के शीर्ष नेता मिले प्रशासक पुरोहित से, मसले हल होने का मिला आश्वासन

CHANDIGARH, 19 OCTOBER: चंडीगढ़ प्रदेश भाजपा के एक प्रतिनिधिमंडल ने आज अध्यक्ष जतिंदर पाल मल्होत्रा ​के नेतृत्व में चंडीगढ़ के प्रशासक बनवारी लाल पुरोहित से मुलाकात की। प्रतिनिधिमंडल में मेयर अनूप गुप्ता, पूर्व प्रदेश भाजपा अध्यक्ष संजय टंडन, दोनों महासचिव रामबीर और चंद्र शेखर शामिल थे।

प्रशासक से मुलाकात के बाद प्रदेश भाजपा अध्यक्ष मल्होत्रा ​​ने बताया कि प्रतिनिधिमंडल ने चंडीगढ़ के नागरिकों के कुछ पुराने मुद्दों को लेकर प्रशासक के समक्ष मांगें उठाईं। सबसे महत्वपूर्ण मुद्दा शहर में तर्कसंगत इलेक्ट्रिक व्हीकल पॉलिसी का था। मल्होत्रा ने कहा कि ईवी पॉलिसी का कार्यान्वयन चरणबद्ध तरीके से होना चाहिए। पेट्रोल और डीजल के वाहनों के रजिस्ट्रेशन को अचानक बंद नहीं किया जाना चाहिए, जिससे उन व्यापारियों और जनता को परेशानी हो, जिन्होंने पहले से ही त्योहारी सीजन में वाहन की खरीदारी की योजना बना ली है। भाजपा प्रतिनिधिमंडल ने भाजपा की मांग स्वीकार करने और ईवी पर कैपिंग में 10% की छूट के लिए प्रशासक को धन्यवाद दिया। मल्होत्रा ने कहा कि भाजपा कैपिंग हटाने की मांग जारी रखेगी।

मल्होत्रा ​​ने कहा कि गांवों में लाल डोरा के बाहर सभी निर्माण को ध्वस्त नहीं किया जाना चाहिए और पानी/बिजली प्रदान की जानी चाहिए, निर्माण को नियमित करने की नीति बनाई जानी चाहिए। उन्होंने औद्योगिक संपत्ति को लीजहोल्ड से फ्री होल्ड में बदलने की नीति की भी मांग की। साथ ही कहा कि औद्योगिक संपत्ति को परिवर्तित करने में तर्कसंगत रूपांतरण दरें लागू की जानी चाहिए। कॉलोनियों में मकानों के मालिकाना हक के बारे में मल्होत्रा ​​ने कहा कि हमने प्रशासक से अनुरोध किया है कि कॉलोनियों में चल रहे सर्वेक्षण के पूरा होने के बाद पात्र लोगों को मालिकाना हक देने की प्रक्रिया शुरू की जानी चाहिए। वे सभी लोगों, जो फर्जीवाड़ा कर सकते हैं या मकान को खरीदने या बेचने की किसी भी अनुचित गतिविधि में शामिल हैं, के स्वामित्व अधिकारों पर रोक लगा दी जानी चाहिए। जतिंदर पाल मल्होत्रा ​​ने बताया कि प्रशासक ने सभी मुद्दों के शीघ्र हल का आश्वासन दिया है। मल्होत्रा ने तमाम मुद्दों के समाधान के लिए भाजपा पर भरोसा रखने के लिए चंडीगढ़ के नागरिकों का धन्यवाद भी व्यक्त किया।

error: Content can\\\'t be selected!!