रविदास जयंती पर 13 फरवरी से हरियाणा में चलाया जाएगा महा सफाई अभियान

विकास एवं पंचायत मंत्री देवेंद्र सिंह बबली विस टोहाना के गांव बिढ़ाईखेड़ा से करेंगे अभियान का शुभारंभ

CHANDIGARH: संत शिरोमणि गुरु रविदास जयंती के उपलक्ष्य में 13 फरवरी से विकास एवं पंचायत विभाग हरियाणा के माध्यम से महा सफाई अभियान चलाया जाएगा। इसकी विधिवत शुरुआत प्रदेश के विकास एवं पंचायत मंत्री देवेंद्र सिंह बबली 13 फरवरी को टोहाना विधानसभा के गांव बिढ़ाई खेड़ा से करेंगे। कैबिनेट मंत्री ने यह जानकारी शनिवार को फतेहाबाद जिले के टोहाना कस्बे में स्थित अपने कार्यालय में जन समस्याएं सुनने के दौरान दी। इस मौके पर कैबिनेट मंत्री ने प्रदेश के लोगों से इस महा सफाई अभियान में उल्लेखनीय भागीदारी दर्ज करवाने की अपील भी की।

देवेंद्र सिंह बबली ने कहा कि हरियाणा के सभी ग्रामीण क्षेत्रों व शहरी क्षेत्रों में संत शिरोमणि गुरु रविदास जयंती पर 13 फरवरी से स्वच्छता अभियान चलाया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस दिन टोहाना से एक लाख लोग इसमें भागीदारी करेंगे। उन्होंने इस स्वच्छता अभियान में जागो दिशा सही सोच नई के वॉलिंटियर व जनता के चुने हुए सभी प्रतिनिधियों से अनुरोध किया कि वे इस अभियान में आगे आएं। उन्होंने कहा कि हमारे विधायक साथी, नगर निगम, नगर परिषद, नगर पालिका के पार्षद, पूर्व पार्षद, सभी पूर्व सरपंच व पंच, जिला परिषद व ब्लॉक समिति के पूर्व मेंबर, विभिन्न सामाजिक एवं धार्मिक संगठनों के प्रतिनिधि भी इस स्वच्छता अभियान में अपना पूर्ण सहयोग दें।

उन्होंने नागरिकों से अपील करते हुए कहा कि वे घरों से निकलने वाले कूड़े को इधर-उधर न फेंक कर प्रतिदिन इसका उचित निपटान करें या फिर नगर परिषद व नगर पालिका की गाड़ियों में ही कूड़े को डालें। विकास एवं पंचायत मंत्री देवेंद्र सिंह बबली ने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति अपने आसपास के एरिया को साफ-स्वच्छ रखने की जिम्मेवारी भी स्वयं लें और इस नेक कार्य के लिए आगे आएं। कैबिनेट मंत्री ने नागरिकों से अपील करते करते हुए कहा कि स्वच्छता को प्रत्येक व्यक्ति अपने आचरण में इस तरह अपना लें कि यह उसकी आदत बन जाए। स्वच्छता से हमारा जीवन अच्छा बनेगा और अनेक बीमारियों से बचाव संभव होगा।

error: Content can\\\'t be selected!!